पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • Corona Patients Will Get Oxygen From Cylinders Seized In Police Stations; Loyabad Police Gets Permission From Court; Other Police Stations Also Applied

पहल:थानों में जब्त सिलेंडरों से कोरोना मरीजों को मिलेगी ऑक्सीजन, लोयाबाद पुलिस को कोर्ट से इजाजत; अन्य थानों ने भी दी अर्जी

झरिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत से निपटने के लिए सरकार की सार्थक पहल

धनबाद जिले के विभिन्न थानाें और ओपी में जब्त ऑक्सीजन सिलेंडराें का इस्तेमाल काेविड संक्रमित मरीजाें के लिए किया जाएगा। इन सिलेंडरों में ऑक्सीजन भरकर कोविड अस्पतालों तक पहुंचाया जाएगा। सिलेंडर की भारी किल्लत के कारण ऑक्सीजन आपूर्ति में आ रही दिक्कतों को देखते हुए राज्य सरकार के निर्देश पर यह कदम उठाया गया। इसकाे लेकर राज्य के सभी जिलाें के एसपी से इस संबंध में जानकारी मांगी है। धनबाद एसएसपी से भी ऑक्सीजन सिलेंडर के संबंध में जानकारी मांगी गई थी।

जानकारी के मुताबिक पूरे राज्य में 650 सिलेंडरों की विभिन्न थानों के मालखाने में मौजूदगी की जानकारी मिली है। धनबाद के अलग-अलग थानाें में कुल 70 ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त मिले। लाेयाबाद थाना में सबसे अधिक 31 सिलेंडर जब्त बताए गए हैं। इसके अलावा अन्य थानाें में इक्का-दुक्का सिलेंडर मालखाने में मिले हैं। अब जब्त ऑक्सीजन सिलेंडराें का इस्तेमाल काे लेकर एसएसपी जल्द डीसी से बात कर उन्हें हेंडओवर कर देंगे।

ऑक्सीजन प्लांटों से भरकर सिलेंडर जाएंगे अस्पताल

जिलों के विभिन्न थानों के मालखानों में सिलेंडर काफी दिनाें से पड़े है। अब इन सिलेंडरों काे ऑक्सीजन प्लांट में भेजा जाएगा। वहां जांच के बाद उनमें ऑक्सीजन भरी जाएगी और फिर जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल किया जाएगा। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, ऑक्सीजन से भरे सिलेंडरों का इस्तेमाल कोरोना मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटरों में होगा।

खबरें और भी हैं...