विधायक की माैजूदगी में हुई बैठक:डीसी ने दिया आश्वासन, शहर को रोज 60 एमएलडी पानी मुख्यालय काे भेजा जाएगा प्रस्ताव

धनबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

धनबाद शहर में व्याप्त पेयजल संकट काे दूर करने के लिए अब शहरी क्षेत्र में मैथन से हर दिन 40 की जगह 60 एमएलडी पानी की सप्लाई की जाएगी। विधायक राज सिन्हा की माैजूदगी में मंगलवार काे समाहरणालय सभाकक्ष में हुई समीक्षा बैठक में यह निर्णय लिया गया। डीसी ने निगम, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग काे कनेक्शन की संख्या के आधार पर पानी की खपत का आकलन कर रिपाेर्ट देने का निर्देश दिया है।

उन्हाेंने बैठक में विधायक काे आश्वस्त किया कि रिपाेर्ट मिलने के बाद वे मुख्यालय काे प्रस्ताव भेज कर प्रति दिन 40 की बजाय 60 एमएलडी पानी की सप्लाई करने की अपील करेंगे। बैठक में निगम और पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अफसरों के जलसंकट नहीं होने के दावे पर भी विधायक ने नाराजगी जताई।

पहले 60 एमएलडी पानी की थी सप्लाई
बैठक में विधायक राज सिन्हा ने कहा कि शहरी क्षेत्र में आबादी बढ़ रही है। आश्चर्य की बात है कि पहले जहां 60 एमएलडी पानी की सप्लाई हाेती थी, उसे अब घटा कर 40 एमएलडी कर दिया गया है। शहरी क्षेत्र में मात्र 5 से 10 मिनट ही पानी सप्लाई हाे रही है। आबादी बढ़ने के साथ कनेक्शन की संख्या में भी इजाफा हुआ है। फिर किस आधार पर पानी की कटाैती की गई है, यह समझ से परे है।

उन्हाेंने कहा कि केंदुआ, करकेंद, गंसाडीह, गाेधर में ताे चार से पांच दिन के अंतराल पर पानी की सप्लाई हाे रही है। झमाडा के तकनीकी सदस्य इंद्रेश शुक्ला ने बताया कि बिजली संकट के कारण पानी सप्लाई पर असर पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...