• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • Decision On The Application Of Shifting The Shooters To Dhanbad Jail On 18, Hearing In The Court Of District And Sessions Judge

नीरज हत्याकांड:शूटरों को धनबाद जेल शिफ्ट करने के आवेदन पर फैसला 18 को, जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में हुई सुनवाई

धनबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के मामले में गुरुवार को अदालत में सुनवाई हुई। जिला एवं सत्र न्यायाधीश अखिलेश कुमार की अदालत में बचाव पक्ष के अधिवक्ता मो. जावेद ने अदालत को बताया कि पिछले 2 वर्षों से इस मामले में अभियोजन पक्ष द्वारा किसी गवाह को पेश नहीं किया गया। 29 जनवरी 2020 को अभियोजन पक्ष द्वारा अंतिम गवाह दी गई थी।

2 वर्षों से मामले के 11 आरोपी बिना कारण के जेल में बंद हैं, जबकि आरोपियों का स्पीडी ट्रायल संवैधानिक अधिकार है। बचाव पक्ष द्वारा अभियोजन साक्ष्य बंद करने की प्रार्थना अदालत से की गई। सुनवाई के दौरान अपर लोक अभियोजक जब्बार हुसैन ने समय आवेदन दाखिल कर गवाह पेश करने के लिए समय की याचना की। जिसका विरोध संजीव के अधिवक्ता मो. जावेद ने करते हुए कहा कि अभियुक्तों के मौलिक अधिकार का हनन किया जा रहा।

मामले में जनवरी 2019 में ही आरोप गठन किया गया था। अब तक अभियोजन पक्ष द्वारा कुल 37 गवाहों की गवाही कराई जा चुकी है, जबकि 5 गवाहों को गवाही कराने से अभियोजन पक्ष इनकार कर दिया है। इधर, आरोपी चंदन सिंह उर्फ रोहित उर्फ सतीश सागर सिंह उर्फ शिबू तथा अमन सिंह की ओर से दाखिल आवेदन पर सुनवाई आज पूरी कर ली गई। तीनों आरोपियों को राज्य के विभिन्न जिलों से धनबाद जेल शिफ्ट करने की प्रार्थना अदालत से की गई है। अदालत ने आवेदन पर आदेश की अगली तारीख 18 जनवरी निर्धारित कर दी है।

खबरें और भी हैं...