पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाह मरीज:पाॅजिटिव होने के बावजूद 24 घंटे तक बाजारों-मोहल्लों में घूमते रहे 34 मरीज

धनबाद16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • माेबाइल बंद कर संक्रमण बांटते रहे लापरवाह मरीज
  • कई लोग धनबाद छोड़कर दूसरी जगह भागे
  • डीसी की सख्ती पर 29 मरीजों को पकड़ कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया

काेराेना काे लेकर लापरवाही बरती जा रही है। यही लापरवाही धनबाद के लोगों को भारी पड़ रही है। काेराेना जांच में पाॅजिटिव पाए जाने के बाद भी 34 मरीज 24 घंटे से अधिक समय तक बाजार, मोहल्ले व घरों में धड़ल्ले से घूमते रहे। इस बात का खुलासा तब हुआ, जब स्वास्थ्य विभाग ने काेराेना संक्रमण की जांच रिपाेर्ट से अस्पतालाें में भर्ती हाेने वाले मरीजाें की संख्या का मिलान किया।

यह बात डीसी के संज्ञान में आई तो उन्होंने संबंधित क्षेत्र के इंसीडेंट कमांडरों को 12 घंटे के अंदर सभी संक्रमितों को पकड़कर अस्पतालों में भर्ती कराने का आदेश दिया। इसके बाद संक्रमितों की खोजबीन शुरू हुई। बाद में मालूम चला कि कुछ मरीज तो रांची रिम्स से लेकर अलग अस्पतालों में भर्ती हो चुके हैं, परंतु शेष बाजार में खुलेआम घूमते मिले। इन मरीजों को पकड़-पकड़ कर कोविड अस्पतालों में भर्ती कराया गया। वहीं कई अभी भी ट्रेसलेस हैं। यह लापरवाही ग्रामीण क्षेत्राें के मुकाबले शहरी क्षेत्र में ज्यादा दिखी, जहां आम ताैर पर ज्यादा पढ़े-लिखे और जागरूक लाेग रहते हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ाें के अनुसार अस्पतालाें में भर्ती नहीं होने वालों में ज्यादा मरीज धनबाद नगर निगम क्षेत्र के थे। इसमें भी ज्यादातर धनबाद प्रखंड और झरिया अंचल क्षेत्र के हैं।

90% से ज्यादा मरीज धनबाद नगर निगम क्षेत्र के वाशिंदे

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ाें में साेमवार काे 34 मरीज ऐसे मिले थे, जाे ट्रेसलेस थे। इन्हें काेविड अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया था। इनमें 90% से ज्यादा संक्रमित व्यक्ति धनबाद नगर निगम क्षेत्र के रहने वाले हैं। ट्रेसलेस रहे संक्रमितों में धनबाद प्रखंड क्षेत्र के 21, झरिया अंचल क्षेत्र में 5, पुटकी अंचल क्षेत्र में 2, गाेविंदपुर प्रखंड में 3, बलियापुर में 1 सहित अन्य जगहाें पर के हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें