• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • Despite The Increasing Number Of Cases Of Infection In The District, The District Administration Remained Careless, Bhaskar Took Stock Of Three Vegetable Markets.

जिम्मेंदारो की अनदेखी:जिले में संक्रमण के लगातार मामले बढ़ने के बाद भी जिला प्रशासन बना बेपरवाह, भास्कर ने तीन सब्जी बाजाराें का लिया जायजा

धनबाद21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुराना बाजार , हीरापुर हटिया - Dainik Bhaskar
पुराना बाजार , हीरापुर हटिया
  • लाेग नहीं लगा रहे मास्क साेशल डिस्टेंसिंग का भी नहीं हाे रहा पालन
  • दूसरी लहर: 300 संक्रमित व एक माैत के बाद सब्जी मंडियां हुई थीं शिफ्ट
  • वर्तमान लहर: 768 एक्टिव केस, एक माैत के बाद भी सजे हैं काेराेना के बाजार

एक तरफ जहां जिले में काेराेना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ जिला प्रशासन काेराेना के प्रति बेपरवाह बना हुआ है। हाट-बाजार हाे या सड़क लाेग काेराेना से सुरक्षा के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं। खासकर हाट-बाजाराें में सबसे ज्यादा अनदेखी की जा रही है। गुरुवार काे भास्कर की टीम ने तीन प्रमुख हाट-बाजाराें का जायजा लिया।

काेराेना की दूसरी लहर में 300 एक्टिव केस व एक माैत हाेने के बाद शहर के सभी सब्जी मार्केटाें काे दूसरे जगह शिफ्ट कर दिया गया था। लेकिन काेराेना की तीसरी लहर में 768 एक्टिव केस व एक माैत के बाद भी सब्जी मार्केट काे शिफ्ट करने में अनदेखी की जा रही है। काेराेना से बचाव काे लेकर सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशाें की अनदेखी की जा रही है। अधिकांश लाेग मास्क नहीं पहन रहे हैं। साेशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा।

दूसरी लहर में पुराना बजार, हीरापुर हटिया, बरटांड़ और स्टीलगेट सब्जी मार्केट काे शिफ्ट कराया था। बाजार से हटाकर सभी काे खुले मैदान में सब्जी बेचने के लिए जगह उपलब्ध कराई थी। काेविड से बचाव काे लेकर प्रशासन द्वारा सब्जी दुकानाें के बाहर साेशल रिंग बनाया गया था।

पुलिस द्वारा काेविड से बचाव काे लेकर जारी गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने का आदेश दुकानदाराें काे दिया था, लेकिन इस बार ऐसा कुछ देखने काे नहीं मिला। एक बात सभी सब्जी मार्केटाें में देखने काे मिली। कहीं भी काेराेना संक्रमण से बचाव काे लेकर जारी निर्देशाें का पालन नहीं किया जा रहा है।

पुराना बाजार

पुराना बाजार में प्रतिदिन की भांति सब्जी खरीदने वालाें की काफी भीड़ देखने काे मिली। अधिकांश लाेगाें के चेहरे पर मास्क नहीं थे। खासकर सब्जी विक्रेता भी काेराेना गाइडलाइन का पालन करते नहीं दिखे। पुराना बाजार साउथ साइड स्थित सब्जी मार्केट में काफी भीड़ थी, किसी तरह की सख्ती देखने काे नहीं मिली। लोग बने हुए बेपरवाह घूम रहे थे।

हीरापुर हटिया

हीरापुर हटिया में भी कमाेवेश वही हाल देखने काे मिला। सब्जी विक्रेता और खरीदार दाेनाें लापरवाह दिखे। फुटपाथ के किनारे सजी सब्जी दुकानाें में भीड़ थी। मास्क के प्रति लाेग बेपरवाह दिखे। गाइडलाइन का पालन नहीं किया जा रहा था। जबकि काेरोना की दूसरी चेन में हीरापुर क्षेत्र में अधिक मरीज पाए गए थे। बावजूद इसके प्रशासन सख्ती नहीं बरत रहा है।

स्टीलगेट सब्जी मार्केट

स्टीलगेट सब्जी मार्केट में विक्रेताओं के चेहरे से मास्क नदारत थे। सब्जी खरीदने आए कुछ लाेगाें के चेहरे पर मास्क दिखे। कुछ के मास्क गले में लटक रहे थे। साेशल डिस्टेसिंग का भी ख्याल नहीं रखा गया था। जिला प्रशासन और पुलिस की ओर से भी कोई सख्ती नहीं की जा रही है। इससे कोरोना गाइडलाइन के प्रति लोग और भी लापरवाह बनकर घूम रहे हैं।

इंसीडेंट कमांडराें काे सब्जी मार्केट शिफ्ट करने का आदेश दिया गया है: डीसी

डीसी संदीप कुमार ने बताया कि बीडीओ, सीओ, एसडीओ व पुलिस अधिकारियाें के साथ ऑनलाइन समीक्षा की गई थी। सब्जी बाजारों की शिफ्टिंग को लेकर बैठक में चर्चा हुई थी। सभी इंसीडेंट कमांडराें काे भीड़ का आकलन कर आवश्यकता अनुसार बाजार काे शिफ्ट करने का निर्देश दिया गया है। सभी काे काेविड-19 से बचाव काे लेकर जारी दिशा-निर्देशाें का पालन सख्ती से कराने काे कहा गया है। गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...