कोरोना का कहर / डिगवाडीह टाटा की संक्रमण चेन पहुंची डीजीएमएस, 2 अधिकारी, 1 रिश्तेदार संक्रमित, 5 जगहाें पर कर्फ्यू

आदर्शनगर कॉलोनी आदर्शनगर कॉलोनी
X
आदर्शनगर कॉलोनीआदर्शनगर कॉलोनी

  • दो उप निदेशकों के पॉजिटिव निकलने के बाद डीजीएमएस कार्यालय दो दिनों के लिए बंद
  • सोमवार को मिले 13 में 3 संक्रमित डीजीएमएस के...मंगलवार को डिगवाडीह के 4 और संक्रमित मिले

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 05:36 AM IST

धनबाद. डिगवाडीह टाटा से हाेता हुआ  संक्रमण चेन डीजीएमएस पहुंच गई है। साेमवार काे 13 पाॅजिटिव पाए गए थे। उन 13 लोगों में डीजीएमएस के दो उप निर्देशक व उनके एक रिश्तेदार शामिल हैं। संक्रमित दोनों अधिकारी खान सुरक्षा की जांच के लिए डिगवाडीह गए थे, संभव है कि इस दौरान वे संक्रमित हुए हो। जिला प्रशासन ने मंगलवार काे डीजीएमएस ऑफिस काे सेनेटाराइज किया।

प्रशासन ने डीजीएमएस कार्यालय को दो दिनों तक बंद रखने का निर्देश दिया। संक्रमित के संपर्क में आने वाले 15 कर्मियों को होम क्वारेंटाइन किया गया है। इधर, डीसी के निर्देश पर डीजीएमएस काॅलाेनी, कार्मिक नगर के मां तारा अपार्टमेंट, बाघमारा के आदर्शनगर काॅलाेनी तथा डिगवाडीह में दाे जगहाें काली मेला मस्जिद के समीप और डुंगरी-3 नंबर डीएवी स्कूल के पास के क्षेत्र काे कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। 

कंटेनमेंट जोन में आने वाले सभी तरह के ऑफिस बंद

डीसी के निर्देश पर कंटेनमेंट और बफर जाेन क्षेत्राें के सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयाें तथा अन्य संस्थानाें काे बंद कर दिया गया है। इन क्षेत्राें में सभी तरह के निर्माण कार्य पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया गया है। लाेगाें काे घराें में रहने काे कहा गया है। 

संक्रमित डीजीएमएस अधिकारियों की ट्रैवल हिस्ट्री 

मां तारा अपार्टमेंट निवासी अधिकारी

12 जून को जामाडोबा माइंस का निरीक्षण किया। 13 से 19 तक ऑफिस गए। 23 को बीसीसीएल के ब्लॉक 4 गोविंदपुर कोलियरी का निरीक्षण किया। इनके साथ पत्नी, मां, दाे बेटी और एक बेटा रहता है। मां भी संक्रमित निकली।

डीजीएमएस कॉलोनी निवासी अधिकारी

19 जून को टाटा कोलियरी का निरीक्षण करने गए। 22 से 24 तक ऑफिस गए। ऑफिस का कामकाज निपटाया। अधिकारियों और कर्मचारियों से मिले। 24 के बाद ऑफिस नहीं गए।

आदर्श कॉलोनी निवासी टाटा कर्मी

वह भेलाटांड़ से जामाडोबा ड्यूटी के लिए बाइक से रोज आना-जाना करता था। भेलाटांड़ बाजार तथा कॉलोनी परिसर से बाहर के दुकानों में खरीदारी की। एक दाह संस्कार में शामिल हुआ था।

रामपुर आदर्श नगरी कॉलोनी

आदर्श नगरी कॉलोनी रामपुर में टाटा कर्मी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद कंपनी आवास में रह रहे टिस्को कर्मी के ब्लॉक संख्या जी व एच को कंटेनमेट जोन बनाया गया। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना