• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • Dhanbad Coronavirus Lockdown Latest News | Jharkhand Dhanbad Coronavirus Lockdown (Curfew) Latest Today News, Coronavirus COVID 19 Cases In Jharkhand Dhanbad Live Updates

धनबाद में लॉकडाउन का तीसरा दिन / सुबह सब्जी और जरूरी सामान की खरीदारी के लिए जुटे लोग, सख्ती पर सड़कों पर कम हुई भीड़

धनबाद के तेतुलतल्ला मैदान में सुबह सब्जी की खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ लग गई। धनबाद के तेतुलतल्ला मैदान में सुबह सब्जी की खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ लग गई।
बोकारो के चास में बिना जरूरी काम घर से बाहर निकले लोगों की पुलिस ने पिटाइ्र भी की। बोकारो के चास में बिना जरूरी काम घर से बाहर निकले लोगों की पुलिस ने पिटाइ्र भी की।
X
धनबाद के तेतुलतल्ला मैदान में सुबह सब्जी की खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ लग गई।धनबाद के तेतुलतल्ला मैदान में सुबह सब्जी की खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ लग गई।
बोकारो के चास में बिना जरूरी काम घर से बाहर निकले लोगों की पुलिस ने पिटाइ्र भी की।बोकारो के चास में बिना जरूरी काम घर से बाहर निकले लोगों की पुलिस ने पिटाइ्र भी की।

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 02:41 PM IST

धनबाद.  देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान शुक्रवार को तीसरे दिन सुबह रोजाना की तरह ही शहर का हाल रहा। विभिन्न जगहों पर सब्जी व जरूरी सामान की खरीदारी के लिए बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। दुकानदार भी इसका जमकर फायदा उठा रहे हैं और दुगनी कीमत वसूल रहे हैं। इधर, लॉकडाउन की वजह से मवेशियों के चारे पर भी संकट मंडरा रहा है। वहीं, पुलिस की सख्ती के बाद लोग वापस अपने घरों में चले गए और सड़कों पर सन्नाटा पसर गया।

धनबाद बरवड्डा जीटी रोड पर सन्नाटा पसरा हुआ है। कोलकाता-बनारस रोड पर केवल जरूरी मालवाहक गाड़ियां ही नजर आ रही है। आम दिनों में इन सड़कों पर वाहन और लोगों की भारी भीड़ होती है। इधर, बिचाली की कमी से शहर के 20 से ज्यादा गोदाम बंद कर हो गए हैं। ऐसे में पशुओं के चारे पर संकट गहरा गया है। बंगाल से बिचाली के ट्रक नहीं पहुंचने से पशुओं को आहार मिलना मुश्किल हो गया है। जहां पशुओं का चारा उपलब्ध है, उन गोदामों में बिचाली लेने के लिए पशुपालकों की भीड़ देखी जा रही है। फिर भी चारा नहीं मिल रहा है।

खुदरा बाजार में 45 रुपए किलो हुआ आटा
किराना दुकानों में समानों के दाम बढ़ने का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा। हीरापुर, पुराना बाजार, स्टील गेट और शहर के अन्य माेहल्लाें, गलियाें की दुकानों में खाद्य समानों के अनाप-शनाप दाम वसूले जा रहे हैं। आटा 40-45 रुपए तक बेचा गया।

नवरात्र तक फल व मिठाई की भी होगी होम डिलीवरी
नवरात्र में लोगों तक दूध, दही, फल व मिठाई आसानी से पहुंच सके, इसे लेकर प्रशासन ने खास व्यवस्था की है। एसडीएम राज महेश्वरम ने कहा कि नवरात्र काे देखते हुए प्रशासन दूध, दही, फल और मिठाई की भी हाेम डिलीवरी की व्यवस्था करेगी। लोगों को पूजा के दौरान किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। होम डिलीवरी करने के इच्छुक व्यक्ति जिला प्रशासन से संपर्क करें। उन्हें फल-फ्रूट व दूध-दही की हाेम डिलीवरी के लिए पास निर्गत किया जाएगा। दवाई इमरजेंसी सेवा में है, इसलिए दवा दुकानाें काे 24 घंटे खाेलने की छूट है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना