पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब मौतों पर फूटने लगा अपनों का गुस्सा:मरीज की मौत पर डॉक्टरों को पीटा, परिजन कस्टडी में; ऑक्सीजन नहीं लगाने के कारण मौत का आरोप

धनबाद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एसएनएमएमसीएच में महिला मरीज की मौत के बाद चलता रहा हंगामा। - Dainik Bhaskar
एसएनएमएमसीएच में महिला मरीज की मौत के बाद चलता रहा हंगामा।
  • एसएनएमएमसीएच- इलाज में लापरवाही के आरोप पर दो अस्पतालों में जमकर बवाल

राजधानी में जिस रफ्तार से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है, उसी रफ्तार से ऑक्सीजन की मांग भी बढ़ी रही है। इस कारण ऑक्सीजन रिफिलिंग प्लांट पर लोड भी बढ़ा है। हॉस्पिटल के अलावा जो लोग अपने घरों में इलाज करा रहे हैं, वे भी सिलेंडर रिफिल कराने ऑक्सीजन प्लांट पहुंच रहे हैं। इस कारण भीड़ होने से प्लांट में कानून-व्यवस्था बिगड़ने की आशंका उत्पन्न हो गई है।

हालांकि, पहले से यहां मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त हैं। लेकिन, अब स्थानीय थाना और पीसीआर को मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया गया है। डीसी ने ऑक्सीजन रिफिलिंग प्लांट के प्रबंधकों को सख्त निर्देश भी दिया। कहा- अस्पतालों से आने वाले ऑक्सीजन की मांग के अनुसार तुरंत ऑक्सीजन की रिफिलिंग करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

डॉक्टरों ने घंटेभर बंद रखा काम, नहीं किया इलाज

घटना के विरोध में अस्पताल के डॉक्टरों ने घंटेभर काम बंद रखा। बिना सुरक्षा के काम करने से इनकार करते हुए इमरजेंसी के सामने खड़े हो गए। अस्पताल प्रबंधन के समझाने-बुझाने के बाद डॉक्टर्स माने और काम पर लौटे।

गायब थे मजिस्ट्रेट, उनके खिलाफ होगी कार्रवाई

नोडल अधिकारी सह एडीएम चंदन कुमार ने बताया कि घटना लापरवाही का नतीजा है। अस्पताल में दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई थी लेकिन घटना के समय वे मौजूद नही थे। इस कारण दंडाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है। अस्पताल की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत की जाएगी।

सिपाही की मां की मौत पर भी जमकर हुआ बवाल

धनसार थाना में तैनात आरक्षी नासिर की मां जैमुला खातून की रविवार को एसएनएमएमसीएच में मौत हो गई। उसके बाद नासिर समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। नासिर का कहना था कि प्रशिक्षु डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार किया। फिर गुहार के बावजूद डॉक्टर नहीं आए और अंतत: मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें