पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अच्छी खबर:दो लाख ग्रामीण ग्राहकों का 3 माह तक का डीपीएस माफ, बिजली बिल के अलावा अतिरिक्त पेनाल्टी नहीं

धनबाद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • जेबीवीएनएल के अधिकारियाें का कहना है कि लाॅकडाउन की वजह से मार्च महीने से ही बिलिंग का काम ठप था

कोरोना वायरस का प्रसार राेकने के लिए लगाए गए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दाैरान बिजली बिल जमा नहीं करने वाले ग्रामीण उपभाेक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। ग्रामीण उपभाेक्ताओं काे देर से बिजली बिल जमा करने पर लगने वाला डिले पेमेंट सरचार्ज (डीपीएस) की राशि का भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

जेबीवीएनएल के अधिकारियाें का कहना है कि लाॅकडाउन की वजह से मार्च महीने से ही बिलिंग का काम ठप था। घराें से निकलने पर पाबंदी थी। राज्य सरकार ने ऊर्जा विभाग के प्रस्ताव काे मंजूर कर लिया है। डीपीएस वह राशि है, जाे बिल भुगतान में देरी हाेने पर पेनल्टी के रूप में अगले बिल में जुटती है।

मार्च से नहीं हुई है बिलिंग

मार्च से ही बिलिंग का काम ठप था। बिना बिलिंग के यह तीसरा महीना चल रहा है। अब छूट मिलने के बाद बिलिंग शुरू हुई है। ऊर्जा मित्र लाेगाें के घर जाकर बिजली बिल निकाल रहे हैं। 10 से 15 दिनाें के अंदर लाेगाें काे 3 महीने का बकाया बिल मिल जाएगा।

इंस्टाॅलमेंट में बिल के भुगतान की मिलेगी सुविधा

अब 3 महीनाें का बिल एक साथ बनेगा। इसकी राशि अधिक हाेने की स्थिति में उपभाेक्ताओं काे एक साथ भुगतान करने में परेशानी हाे सकती है। इसे देखते हुए उन्हें इंस्टाॅलमेंट की सुविधा देने का निर्णय भी अधिकारियाें ने किया है।

खबरें और भी हैं...