नाे हेलमेट-नाे पेट्राेल:बिना हेलमेट पेट्राेल नहीं देने पर उलझ रहे वाहन चालक

धनबाद5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संचालकाें ने एसएसपी से मिलकर की शिकायत
  • वाहनाें के नंबर के आधार पर वसूला जाएगा जुर्माना

सड़क दुर्घटना में हाेने वाली माैत के आंकड़े कम करने काे लेकर जिले में चलाए जा रहे नाे हेलमेट-नाे पेट्राेल, नाे सीट बेल्ट-नाे फ्यूल अभियान काे लेकर पेट्राेल पंप संचालकाें काे काफी परेशानी हाे रही है। फ्यूल नहीं देने पर वाहन चालक नाेकझाेंक से लेकर मारपीट पर उतारू हाे जा रहे हैं। साेमवार काे कोलफील्ड पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के महासचिव संजीव राणा, उपाध्यक्ष रितेश सिंह, बृजेश राय, सुनित सिंह व अनिमेष सिंह एसएसपी संजीव कुमार से मिलकर इसकी शिकायत की है।

पदाधिकारियाें ने कहा कि आए दिन पेट्रोल पंपों पर ग्राहकों से हाथापाई की नाैबत उत्पन्न हाे जा रही है। लोग बिना हेलमेट के जबरदस्ती तेल देने पर मजबूर कर देते हैं। फ्यूल देने से मना करने पर विधि-व्यवस्था बिगड़ने की स्थिति उत्पन्न हो रही है। बता दें कि एसएसपी ने जिले के सभी पेट्राेल पंपाें पर नाे हेलेमेट-नाे पेट्राेल, नाे सीट बेल्ट-नाे फ्यूल का हार्डिंग लगाकर अभियान चलाने का आदेश डीटीओ व ट्रैफिक डीएसपी काे दिया है।

एसएसपी ने कहा- ऐसे लाेगाें से पुलिस निबटेगी
एससएसपी ने एसाेसिएशन के पदाधिकारियाें से कहा कि ग्राहकों को समझाएं कि उनकी सुरक्षा के लिए ही यह अभियान है। इसके बावजूद वे नहीं मानते हैं ताे किसी प्रकार की जबरदस्ती ना करें उन्हें फ्यूल दे दें, लेकिन ऐसे लाेगाें की सूची बनाकर संबंधित थाना काे दें। ऐसे लाेगाें से पुलिस अपने स्तर पर निबटेगी। संबंधित थाना प्रतिदिन पेट्राेल पंप पर लगे सीसीटीवी फुटेज से वाहन नंबर के आधार पर कार्रवाई करेगी।

खबरें और भी हैं...