पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुधार कार्याें का जायजा:डीआरएम ने कुसुंडा यार्ड में चल रहे रिमाॅडलिंग कार्य का किया निरीक्षण

धनबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्य की जानकारी लेते डीआरएम आशीष बंसल व अन्य। - Dainik Bhaskar
कार्य की जानकारी लेते डीआरएम आशीष बंसल व अन्य।

डीआरएम आशीष बंसल ने कुसुंडा यार्ड में चल रहे रिमाॅडलिंग एवं एनआई कार्य का निरीक्षण किया। इसके तहत सिग्नलिंग सिस्टम का उन्नयन करने के साथ प्वाइंट में बदलाव तथा नई तकनीक का उपयाेग किया जा रहा है। आरआरआई का काम पूरा हाे जाने से ट्रेनाें के परिचालन में तेजी लाने के साथ समय की बचत हाेगी। कुसुंडा में वर्तमान में सिग्नलिंग समेत सभी कार्य मैनुअली हाेते हैं। आरआआई हाेने के बाद ट्रेनाें काे एक लाइन से दूसरे लाइन में लाने ले जाने के लिए लिवर सिस्टम का उपयाेग करने की पुरानी व्यवस्था समाप्त हाे जाएगी।

डीआरएम ने रिमाॅडलिंग कार्य में लगे कर्मियाें काे तय समय में काम पूरा करने का निर्देश दिया। उन्हाेंने केबिन एवं रेलवे क्राॅसिंग में किए जा रहे सुधार कार्याें का निरीक्षण किया। आरआआई कार्य काे लेकर धनबाद-चंद्रपुरा रुट से गुजरने वाली रांची-हावड़ा शताब्दी हावड़ा-जबलपुर शक्तिपूंज एक्सप्रेस अन्य सभी ट्रेनाें काे 10 मार्च से 16 मार्च तक गाेमाे चंद्रपुरा के रास्ते चलाई जा रही है। निरीक्षण के दाैरान एडीआरएम ओपी आशीष कुमार, सीनियर डीओएम पंकज कुमार, सीनियर डीएसटीई अजीत कुमार आदि थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें