पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

60 हजार की आबादी प्यासी:भेलाटांड़ प्लांट में बिजली गुल रहने से, 4 जलमीनाराें से नहीं हाे सकी जलापूर्ति

धनबाद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • धाेबाटांड़, गांधीनगर, बरमसिया व मेमकाे जलमीनार से आज से सप्लाई

भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में बिजली गुल रहने से मंगलवार काे शहर की चार जलमीनाराें से जलापूर्ति नहीं हाे सकी। शहर के धाेवाटांड़, गांधीनगर, बरमसिया एवं मेमकाे जलमीनार से संबंधित इलाकाें में रहने वाले लाेगाें काे मंगलवार काे दूसरे दिन भी गंभीर पेयजल संकट का सामना करना पड़ा। चाराें जलमीनाराें से जलापूर्ति नहीं हाेने से करीब 60 हजार की आबादी प्यासी रह गई। डीडब्ल्यूएसडी काॅल सेंटर में तैनात कर्मियाें के अनुसार मंगलवार काे भेलाटांड़ स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में दिनभर बिजली के आने-जाने का सिलसिला जारी रहा, जिस वजह से चारों जलमीनार काे भरा नहीं जा सका।

हालांकि डीडब्ल्यूएसडी के अधिकारियाें ने बुधवार की सुबह चाराें जलमीनार से सामान्य जलापूर्ति हाेने का दावा किया है। बता दें कि निरसा के समीप मैथन-धनबाद जलापूर्ति का पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हाे जाने की वजह से साेमवार काे शहर में 19 जलमीनाराें से जलापूर्ति पूरी तरह ठप रही। साेमवार की देर रात क्षतिग्रस्त पाइपलाइन की मरम्मत कराकर मंगलवार की अहले सुबह मैथन से पानी छाेड़ा गया। उसके बाद भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में पानी पहुंचा।

7 जलमीनाराें से दाेपहर के बाद छाेड़ा गया पानी

इधर, बिजली की समस्या की वजह से सरायढेला स्थित स्टीलगेट, चीरागाेड़ा, पुराना बाजार, मनईटांड़, भूली, पुलिस लाइन व मटकुरिया जलमीनार से दाेपहर बाद पानी छाेड़ा गया। भेलाटांड़ स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में लगातार बिजली के आने-जाने के सिलसिले के बीच मंगलवार शाम तक स्टीलगेट जलमीनार काे भरा गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें