पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:बिजली निगम ने डीवीसी से कहा...लॉकडाउन के कारण पैसा देने में नहीं हैं सक्षम

धनबाद4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिजली कटौती के अल्टीमेटम का आज अंतिम दिन
  • 5670 करोड़ बकाया है बिजली नगर निगम पर

डीवीसी के बिजली कटौती के अल्टीमेटम का 30 जून को अंतिम दिन है। बिजली निगम 5670 करोड़ का बकाया भुगतान नहीं करता तो 1 जुलाई से बिजली कटौती करेगा। डीवीसी धनबाद समेत सात जिलों में 700 मेगावाट बिजली आपूर्ति करता है। इधर, झारखंड बिजली वितरण निगम ने स्पष्ट किया है कि डीवीसी को फिलहाल बकाया भुगतान करने की स्थिति में नहीं है।

क्योंकि, लॉकडाउन में राजस्व उगाही की स्थिति अच्छी नहीं रही। निगम के कार्यकारी निदेशक केके वर्मा ने बताया कि केंद्रीय उर्जा मंत्रालय कोरोना के बिजली वितरण कंपनियों (डिस्कॉम) की स्थिति को देखते हुए ही 90 हजार करोड़ के पैकेज की घोषणा की है। झारखंड ने ऊर्जा मंत्रालय से 5 हजार करोड़ की मांग की है। यह पैसा डीवीसी, एनटीपीसी सहित अन्य बकायदारों को भुगतान किया जाएगा। डीवीसी को दिक्कत है , तो वह सीधे तौर पर र्जा मंत्रालय से बतौर लोन पैसा ले सकता है। 

18 घंटे तक की हो सकती है कटौती

डीवीसी ने जेबीवीएनएल पर 5670 करोड़ का बकाया बिजली बिल वसूलने के लिए दबाव बढ़ा दिया है। बकाया बिजली बिल नहीं देने पर एक जुलाई सेे फिर से बिजली कटौती करने की चेतावनी दी है। झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड को आज 30 जून तक डीवीसी ने बकाया भुगतान करने को कहा है। भुगतान नहीं होने पर जुलाई महीने से बिजली में भारी कटौती की जाएगी। यह कटौती 18 घंटे तक हो सकती है। अगर ऐसा हुआ तो एक जुलाई से डीवीसी के कमांड क्षेत्र में आने वाले धनबाद, बोकारो, गिरिडीह, कोडरमा, हजारीबाग व चतरा में अंधेरा छा जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें