पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जंक्शन के प्लेटफार्म पर प्रवेश:प्लेटफॉर्म पर प्रवेश करते समय शक्तिपुंज एक्सप्रेस का इंजन हुआ बेपटरी, हादसा टला

धनबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शक्तिपुंज एक्सप्रेस का बेपटरी इंजन व इंजन को उठाते रेलकर्मी। - Dainik Bhaskar
शक्तिपुंज एक्सप्रेस का बेपटरी इंजन व इंजन को उठाते रेलकर्मी।

हावड़ा से जबलपुर को जाने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस का इंजन धनबाद जंक्शन के प्लेटफार्म पर प्रवेश करने के दौरान बेपटरी हो गया। इंजन के बेपटरी होने से ट्रेन में सवार यात्रियों में अफरातफरी मच गई। ट्रेन की गति कम होने से अन्य कोच पर इसका कोई असर नहीं हुआ। इंजन को अलग कर ट्रेन को साइडिंग कर प्लेटफार्म संख्या छह पर लाया गया और उसके बाद दूसरा इंजन लगाकर गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

शक्तिपुंज एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से प्लेटफार्म संख्या सात पर इन कर रही थी। इस बीच प्लेटफार्म की शुरुआत में ही रेल लाइन के बीच जाेड़ में पत्थर में फंसे होने के कारण इंजन के आगे से बाएं का पहिया पटरी से उतर गया। पूरी ट्रेन प्लेटफार्म के बाहर ही खड़ी रही। रेलवे के एक्सीडेंट के सायरन की आवाज गूंजने लगी। भागे भागे रेल अधिकारी और कर्मी स्टेशन पहुंचे।

ट्रेन में सवार यात्री कुछ समझ नहीं सके। यात्री ट्रेन से नीचे उतर कर कारण जानने को आतुर हो गए। इस बीच स्टेशन पर यात्रियों के अलावा आम लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस संबंध में डीआरएम आशीष बंसल ने बताया कि इंजन बेपटरी नहीं हुई थी। रेल लाइन के बीच पत्थर फंसने के कारण इंजन उस प्वाइंट पर रुक गया। बाद में ट्रेन को पीछे लेकर छह नंबर से गंतव्य के लिए रवाना किया गया। ट्रेन शाम 05:21 बजे आई थी, यह ट्रेन शाम 06:40 बजे खुली। गुरुवार को मामले की जांच कराई जाएगी।

खबरें और भी हैं...