पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खुलासा:पूर्वी टुंडी के संग्रामडीह में नकली विदेशी शराब फैक्ट्री का खुलासा

धनबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 27 लीटर तैयार शराब, 50 लीटर स्प्रीट, रैपर, काॅर्क, खाली शीशियां बरामद, धंधेबाज भाग निकले
  • कच्चे मकान में बनाई जा रही थी शराब
  • उत्पाद विभाग व पुलिस ने मिलकर मारा छापा

पूर्वी टुंडी के संग्रामडीह के पास भालपहाड़ी गांव में नकली अवैध मिनी विदेशी शराब फैक्ट्री का खुलासा हुआ है। पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम ने वहां से 27 लीटर तैयार नकली शराब के साथ-साथ 50 लीटर स्प्रीट, विभिन्न ब्रांडाें के रैपर, काॅर्क, स्टीकर, 25 कार्टन खाली शीशियां और कई अन्य चीजें बरामद की हैं। फैक्ट्री चलानेवाले धंधेबाज पुलिस काे देखकर भाग गए।

उत्पाद विभाग की टीम सारा सामान जब्त कर धनबाद ले आई। छापेमारी में डीएसपी टू हिमांशु चंद्र मांझी, टुंडी थानेदार शारदा रंजन प्रसाद सिंह, सर्किल इंस्पेक्टर, उत्पाद विभाग के अवर निरीक्षक कुंदन काैशल, एस तिर्की, भुनेश्वर नायक आदि शामिल थे।

खपरैल व एस्बेस्टश शीट वाले मकान में बनाई जा रही थी शराब

पुलिस और उत्पाद विभाग काे गांव में नकली शराब बनाने की सूचना मिली थी। दाेनाें विभागाें की संयुक्त टीम ने गांव में सिद्धाे हेंब्रम के घर पर छापेमारी की, ताे नकली शराब फैक्ट्री का खुलासा हुआ। गांव में जंगल के किनारे बने खपरैल और एक कमरे के एस्बेस्टस शीट वाले मकान में शराब बनाई जा रही थी। इस शराब काे विभिन्न ब्रांडाें की शीशियाें में पैक कर बेचा जाता था। पुलिस इस नेटवर्क से जुड़े दूसरे लाेगाें का पता लगाने की काेशिश कर रही है।

जीटी राेड व साहेबगंज राेड के ढाबाें में हाेती है सप्लाई

सूत्राें के मुताबिक, टुंडी में बनी नकली शराब की गिरिडीह और जामताड़ा जिलों में सप्लाई की जाती है। इसके साथ-साथ अलावा जीटी राेड और साहेबगंज राेड के ढाबाें में भी नकली शराब खपाई जाती है।

उत्पात विभाग ने दर्ज किया केस, पुलिस भी खंगाल रही है धंधेबाजों का नेटवर्क

पुलिस और उत्पाद विभाग की संयुक्त छापेमारी में अवैध तरीके से शराब बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा हुआ है। उत्पाद विभाग ने केस दर्ज कर लिया है। पुलिस भी अपने स्तर से भी शराब तस्करी से जुड़े अपराधियाें काे चिह्नित करने में जुटी है।’’
हिमांशु चंद्र मांझी, डीएसपी टू

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें