पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय:महाराष्ट्र में लॉकडाउन की आशंका, धनबाद लौटने के लिए 3 ट्रेनें मिलीं

धनबाद5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वेबिनार के जरिए जानकारी देते रेल जीएम। - Dainik Bhaskar
वेबिनार के जरिए जानकारी देते रेल जीएम।
  • झारखंड-बिहार के प्रवासियों को लाने के लिए 28 स्पेशल ट्रेनें शुरू

महाराष्ट्र में काेराेना की जारी दूसरे लहर और संपूर्ण लॉकडाउन की आशंका काे लेकर झारखंड और बिहार समेत देश के अन्य राज्याें के मजदूराें का पलायन शुरू हाे गया है। मजदूर महाराष्ट्र में कभी भी कर्फ्यू और लाॅकडाउन हाेने के भय से परेशान हैं। मुंबई, पुणे समेत अन्य शहराें में रह रहे मजदूर घर लाैटने लगे हैं। इसे लेकर रेलवे स्टेशनाें पर भीड़ बढ़ गई है। भीड काे नियंत्रित करने और यात्रियाेें की सुविधा के लिए रेलवे ने एहतियात बरतते हुए स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है।

सिर्फ बिहार व झारखंड के लिए 28 अतिरिक्त स्पेशल ट्रेने जल्द ही शुरू कर दी गई हैं, जिनमें तीन ट्रेन धनबाद व गोमो में भी रुकेंगी। स्पेशल ट्रेनें पुणे, सोलापुर, वास्कोडिगामा, पुर्णा समेत मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल, बांद्रा, छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से खुलेंगी। पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने शुक्रवार काे वेबिनार के माध्यम से आयाेजित संवाददाता सम्मेलन काे संबाेधित करते हुए बताया कि रेलवे राज्य सरकार के साथ समन्वय स्थापित कर मजदूराें काे उनके शहर तक सुरक्षित पहुंचाने का काम कर रही है।

महाराष्ट्र से ये ट्रेंनें आएंगी बिहार-झारखंड
महाराष्ट्र से ये ट्रेंनें आएंगी बिहार-झारखंड

सीएसटी टर्मिनल से हर रोज हावड़ा के लिए चलेगी ट्रेन

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से हावड़ा के बीच चलने वाली ट्रेन काे प्रतिदिन चलाया जाएगा। इसके अलावा काेल्हापुर से धनबाद के बीच चलने वाली ट्रेन का परिचालन पूर्व की तरह प्रत्येक शुक्रवार काे हाेगा। लाेकमान्य तिलक टर्मिनल से रांची के बीच प्रत्येक शुक्रवार काे ट्रेन चलेगी। रेलवे ने प्लेटफॉर्म ओर रेल परिसर में बिना मास्क जाने वालाें पर 500 रुपए फाइन करेगी।

खबरें और भी हैं...