जेआरडीए भेजेगा नाेटिस:बेलगड़िया आवासीय काॅलाेनी में अवैध तरीके से रहनेवालाें के खिलाफ दर्ज हाेगी प्राथमिकी

धनबाद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बेलगड़िया में कराए जा रहे सर्व में 25 से अधिक क्वार्टर पर अवैध कब्जे का खुलासा

बेलगड़िया आवासीय काॅलाेनी में अवैध तरीके से रहनेवालाें के विरुद्ध झरिया पुनर्वास एवं विकास प्राधिकार प्रबंधन (जेआरडीए) अब कानूनी कार्रवाई करेगा। बिना आवास आवंटन के ही अवैध तरीके से क्वार्टर में रहनेवालाें के विरुद्ध जेआरडीए प्रबंधन जल्द ही नाेटिस भेजने की तैयारी में है। अग्नि व भूधंसान प्रभावित क्षेत्र के विस्थापिताें के लिए बने बेलगड़िया आवासीय काॅलाेनी में जेआरडीए द्वारा सर्वे कराया जा रहा है। जिसमें 25-30 क्वार्टर में अवैध तरीके से कब्जा का मामला प्रकाश में आया है।

ये सभी ऐसे लाेग हैं जाे जेआरडीए के आवंटित आवास की सूची में शामिल नहीं हैं। जेआरडीए द्वारा विस्थापिताें के लिए लगभग 4 हजार क्वार्टर आवंटित किया गया है, जिसमें 3700 परिवार ही रह रहे हैं। बाकी क्वार्टर में लाेग कैसे रह रहे हैं, इसकाे लेकर जेआरडीए बेलगड़िया टाउनशिप का सर्वे करवा रहा है। जेआरडीए आरएनआर पदाधिकारी अमर प्रसाद का कहना है कि सर्वे में गलत तरीके से क्वार्टर में रहने का मामला प्रकाश में आया है। जल्द ही वैसे लेागाें के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

टीम काे सर्वे में हाे रही परेशानी, बंद मिल रहे क्वार्टर
बेलगड़िया आवासीय काॅलाेनी में कितने क्वार्टर खाली हैं, इसका पता लगाने के लिए सर्वे कराया जा रहा है। ताकि, विस्थापित परिवाराें काे शीघ्र पुनर्वासित किया जा सके। पुनर्वास याेजना में तेजी लाया जा सके। जेआडीए प्रबंधन का कहना है कि सबसे ज्यादा दिक्कत सर्वे काे लेकर है। सर्वे टीम जब जांच के लिए पहुंच रही ताे क्वार्टर बंद मिल रहा है। आसपास के क्वार्टर में पूछने पर पता चल रहा है कि लाेग काम पर निकल गए हैं। एेसे में उन क्वार्टर में रहनेवालाें के विभिन्न कागजाताें की सही से जांच नहीं हाे पा रही है।

खबरें और भी हैं...