पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संक्रमण से हाे रही माैत:दूसरी लहर में पहली बार एक्टिव केस 20 से कम 20 दिनों से दहाई अंक में नहीं मिले संक्रमित

धनबाद13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेराेना के अब 17 एक्टिव केस बचे, पर सावधानी जरूरी

काेराेना संक्रमण की दूसरी लहर थमने लगी है। अप्रैल और मई महीने में जहां राेज 100-200 से अधिक मरीज मिल रहे थे, अब दाे-चार मरीज की पहचान हाे रही है। कभी जिले के काेविड अस्पताल मरीजाें से भरे पड़े थे, लेकिन साेमवार तक जिले में काेराेना के एक्टिव केस की संख्या मात्र 17 रह गई है। वहीं संक्रमण से हाे रही माैत का सिलसिला भी अब रुक गया है।

बताते चलें कि अप्रैल से शुरू हुई संक्रमण की दूसरी लहर में केवल दाे माह में लगभग आठ हजार मरीज की पहचान की गई जबकि दूसरी लहर में 267 मरीज की माैत हाे चुकी है। कम संख्या में संक्रमित मिलने के कारण कई काेविड अस्पताल काे अब बंद कर दिया गया है।

जुलाई में 70 नए संक्रमितों की पहचान, पर किसी में गंभीर लक्षण नहीं

आईडीएसपी से जारी रिपाेर्ट के अनुसार अप्रैल, मई महीने में काेहराम मचाने के बाद संक्रमण की रफ्तार जून से ही कम हाेने लगे थे। जुलाई की रिपाेर्ट राहत देनेवाली है। 1 जुलाई से अबतक जिले में मात्र 70 संक्रमित की पहचान की गई। इन माह 18 दिन में नए संक्रमित की संख्या दहाई अंक तक नहीं पहुंच पाया।

अभी लापरवाही पड़ सकती है भारी

धनबाद में काेविड के क्लिनिकल नाेडल अफसर डाॅ यूके औझा का कहना है कि संक्रमण की रफ्तार कम हुई है लेकिन खतरा टला नहीं है। संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। इससे बचने के लिए काेविड नियमाें का पालन जरूरी है। माैजूदा डेल्टा वेरिएंट के कारण संक्रमण की संभावना भी पहली लहर की तुलना में कई गुना अधिक है।

खबरें और भी हैं...