पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जांच का आदेश:लाेन दिलाने में की थी मदद, पर चेकबुक व एटीएम कार्ड रख निकाल लिए 8 लाख

धनबाद21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • गया की रहने वाली गुलाबी देवी काे पति की माैत के बाद नाैकरी मिली
  • एएसपी ने सरायढेला थाना प्रभारी काे जांच का आदेश दिया

बीसीसीएल के सेंट्रल अस्पताल में कार्यरत चतुर्थवर्गीय महिला कर्मी गुलाबी देवी ने अपने सहकर्मी सुनील सिंह पर फर्जी तरीके से बैंक खाते से 8 लाख रुपए निकाल लेने का आराेप लगाया है। गया की रहने वाली गुलाबी देवी काे पति की माैत के बाद नाैकरी मिली है।

वे शनिवार काे एएसपी मनाेज स्वर्गियारी के पास शिकायत करने पहुंचीं। कहा कि सुनील की वजह से वह काफी परेशान है। वह आए दिन गाली-गलाैज करता है। उसके डर से सरकारी क्वार्टर छाेड़कर अपने मायके में रहना पड़ रहा है। एएसपी ने सरायढेला थाना प्रभारी काे जांच का आदेश दिया है। थाने में आरोपी काे बुलाकर पूछताछ की जा रही है।

जमीन के लिए बैंक से लाेन दिलाने में की थी मदद

गुलाबी देवी ने पुलिस काे बताया कि उसकी जमीन खरीदनी थी। ढाई साल पहले सुनील सिंह ने बैंक में खाता खुलवाने और लाेन दिलाने में मदद की थी। उसके बाद उनके बैंक खाते के पांच चेकबुक उसने रख लिए। कुछ दिन बाद एटीएम कार्ड भी ले लिया। लाेन के एईआई के रूप में बैंक खाते से हर महीने 14 हजार रुपए कटते थे। कई महीनाें बाद पता चला कि ईएमआई के अलावा खाते से और रुपयाें की भी निकासी की जा रही है। जब इस बारे में सुनील सिंह से पूछा, ताे हर बार टाल दिया। दबाव डालने पर गाली-गलाैज भी करता है। गुलाबी देवी के मुताबिक, ढाई साल में सुनील ने कई बार में करीब 8 लाख रुपए की निकासी उनके खाते से कर ली है।

महिला से ठगी के मामले में एएसपी के आदेश पर पड़ताल शुरू की गई है। आराेपी से पूछताछ की जा रही है। पूरी छानबीन के बाद विधि-सम्मत कार्रवाई की जाएगी।’’
किशाेर तिर्की, थाना प्रभारी, सरायढेला

खबरें और भी हैं...