पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ठगी:नौकरी के झांसे में गंवा दिए ~14 लाख, अब वापसी के लिए 36 घंटे से घर के बाहर डटे

जोरापोखर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुंगेर के दो युवकों ने जाेरापाेखर निवासी शख्स पर लगाया लाखों की ठगी का आरोप
  • बताया- 13 अन्य युवकों को भी ठगा

रेलवे में नाैकरी लगाने के नाम पर लाखाें की ठगी का मामला सामने आया है। आराेप लगा है जोरापोखर थाना क्षेत्र के शालीमार में रहने वाले रणविजय कुमार सिंह उर्फ पवन यादव पर। आराेप लगानेवाले हैं मुंगेर के हवेली खड़कपुर के दाे युवक। शत्रुघ्न कुमार और अकरम का कहना है कि उन दाेनाें से 14 लाख रुपए ठगे गए हैं। नाैकरी ताे नहीं ही मिली, रणविजय उर्फ पवन ने रुपए भी नहीं लाैटाए। पहले ताे फाेन काॅल भी रिसीव करता था और जल्द रुपए लाैटाने का भराेसा देता था। अब उसने फाेन रिसीव करना भी बंद कर दिया है।

ऐसे में दाेनाें शनिवार काे मुंगेर से जाेरापाेखर पहुंच गए। आराेपी का घर खुलवाने की काेशिश की, पर नहीं खुला। पवन के परिजनाें ने उन्हें देखकर दरवाजा अंदर से बंद कर दिया। दाेनाें करीब 36 घंटे से उसके घर के बाहर ही डटे हुए हैं। उनका कहना है कि अब ताे यहां से अपने रुपए लेकर ही जाएंगे, वरना यहीं जान दे देंगे। दाेनाें ने बताया कि 13 अन्य युवकाें से भी लाखाें की ठगी की गई है। इसकी शिकायत अब तक पुलिस ने नहीं की गई है।

गांव के ही शख्स ने मिलवाया था, जमीन बेचकर दिए थे रुपए

शत्रुघ्न और अकरम ने बताया कि उनके गांव के ही श्रवण कुमार ने साल 2018 में पवन यादव से भेंट कराई थी। कहा था कि उनकी रेलवे में बहुत अच्छी पकड़ है और वे उनकी नाैकरी लगवा सकते हैं। दाेनाें उनके झांसे में आ गए। शत्रुघ्न ने कहा कि उसने अपनी पुश्तैनी जमीन बेचकर 9 लाख रुपए पवन काे दे दिए। अकरम ने कहा कि उसने भी जमीन बेचकर पांच लाख रुपए दिए थे।

रुपए लाैटाने काे तैयार हो गया था, लेकिन फिर मुकर गया

रुपए देने के कई महीने बाद तक भी जब किसी काे नाैकरी मिली, ताे उन्हें पवन की नीयत पर संदेह हुआ। उन्हाेंने उससे रुपए लाैटाने काे कहा। पवन कुछ दिन और इंतजार करने की बात कहते हुए टालमटाेल करने लगा। फिर श्रवण की मध्यस्थता में भी दाेनाें पक्षाें में बातचीत हुई। तब पवन रुपए लाैटाने काे तैयार हाे गया, लेकिन बाद में मुकर गया। शत्रुघ्न और अकरम ने कहा कि उन्हाेंने श्रवण काे भी जाेरापाेखर बुलाया है। अगर उसके बाद भी रुपए नहीं मिलते हैं, ताे स्थानीय थाने में केस दर्ज कराएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें