पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झारखंड:14 महीने के बच्चे के सिर में परेशानी, सीता सोरेन के ट्वीट के बाद मुख्यमंत्री ने धनबाद डीसी को मदद का दिया निर्देश

रांची/धनबाद24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अपनी मां के गोद में बीमार शिवम। शिवम 14 महीने का है। चार बेटियों के बाद शिवम का जन्म हुआ है।
  • बीमार मासूम के पिता ने कहा- मैं मजदूरी करता हूं, चार बेटियों के बाद हुआ है बेटे का जन्म
  • कहा- रुपए के इलाज में प्राइवेट अस्पताल में नहीं करा पा रहा इलाज, डॉक्टरों ने दे दिया है जवाब

जिले के बरवा-अड्डा थाना क्षेत्र निवासी एक बच्चे के सिर में परेशानी है। डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे के ब्रेन में पानी जम गया है या ट्यूमर हो गया है। बच्चे का 15 से 20 दिनों तक धनबाद के पीएमसीएच अस्पताल में इलाज चला लेकिन डॉक्टरों ने जवाब दे दिया। इसके बाद 10 दिन पहले बच्चे के पिता उसे घर ले आए। तब से बच्चा बिना इलाज के घर में ही है। इस संबंध में जानकारी के बाद जामा विधायक सीता सोरेन ने ट्वीट किया। इस पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मासूम की मदद के लिए धनबाद डीसी को निर्देश दिया है।

सीता सोरेन ने ट्वीट में लिखा कि धनबाद बरवा-अड्डा निवासी महिला अपने बच्चे का इलाज कराने में असमर्थ है। मुख्यमंत्री जी आप मदद करें। पीएमसीएच के डॉक्टरों ने जवाब दे दिया है। कृपया रांची रिम्स में मासूम को भर्ती कराकर उसका इलाज कराएं ताकि बच्चे की जान बच सके। सीता सोरेन के ट्वीट पर संज्ञान लेने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने धनबाद के डीसी को निर्देश देते हुए कहा कि अविलंब मामले का संज्ञान लेकर बच्चे के उचित इलाज के लिए हर जरूरी कदम उठते हुए मुझे इसकी सूचना दें।

बच्चे के पिता ने कहा- आर्थिक स्थिति ठीक नहीं, कैसे कराउंगा इलाज
बच्चे के पिता मनोज मलार ने कहा कि उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। पीएमसीएच के डॉक्टरों ने 10 दिन पहले जवाब दे दिया था, जिसके बाद से मैं बच्चे को घर लेकर आ गया। तब से बच्चा घर में ही है। डॉक्टरों ने कहा कि सिर का मामला है, बच्चे को या तो रांची रिम्स ले जाइए या फिर किसी और प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराइए। अब मेरे पास इतने रुपए नहीं हैं। मैं पेशे से मजदूर हूं।

बच्चे के पिता ने बताया कि उनके बीमार बच्चे का नाम शिवम मलार है। वह 14 महीने का है। उनकी पहले से चार बेटियां हैं। चार बेटियों के बाद शिवम का जन्म हुआ है। उन्होंने बताया कि फिलहाल, कई लोगों ने मदद का आश्वासन दिया है लेकिन अभी तक बच्चे को अस्पताल में भर्ती नहीं कराया जा सका है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें