पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाेटिस जारी:लाल सिग्नल काे तोड़ने पर जाएगी उनकी नाैकरी, रेल चालकाें में काफी राेष व्याप्त

गाेमाेएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • जीएम के निर्देश पर धनबाद के टीएलसी ने निकाला आदेश, रेल चालकाें ने जताया राेष
  • अब रेल चालकाें काे ड्यूटी पर जाने से पहले लिखना हाेगा स्वघाेषणा पत्र-

अब रेल चालकाें काे ड्यूटी पर जाने से पहले स्वघाेषणा लिखकर देना हाेगा कि यदि वे स्पैड यानि लाल सिग्नल काे पार करते हैं ताे उनकी नाैकरी चली जाएगी। इस संबंध में पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक के निर्देश पर धनबाद में टीएलसी ने नाेटिस जारी कर दिया गया। इसे लेकर रेल चालकाें में काफी राेष व्याप्त है।

वहीं अलारसा ने कहा कि इस आदेश का विराेध हाेगा। ऐसे मामले में रेल चालकाें पर और तनाव बढ़ेगा। इधर, मंगलवार काे धनबाद में टीएलसी ने क्रू लाॅबी में नाेटिस जारी कर कहा कि रेल चालक अब ड्यूटी पर जाने से पूर्व एक स्वघाेषणा पत्र पर हस्ताक्षर करेंगे। जिसमें उन्हें लिखना हाेगा कि यदि उनसे स्पैड हाेता है ताे उनकी नाैकरी चली जाएगी।

क्या है स्पैड

यदि रेल चालक किसी लाल सिग्नल काे पार कर देता है ताे उसे स्पैड का केस माना जाता है। इस मामले में पहले उसे सस्पेंड कर जांच की जाती है और दाेषी पाए जाने पर कार्रवाई हाेती है। पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जिसमें चालक का डिमाेशन कर दिया जाता था। लेकिन नाैकरी नहीं जाती थी। लेकिन अब इस नए नियम से चालकाें की पहले नाैकरी चली जाएगी। ऑल इंडिया लाेकाे रनिंग स्टाफ एसाेसिएशन के मंडल सचिव पंकज कुमार ने कहा कि यह सरासर गलत आदेश है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें