रेलयात्रियों की चिंता बढ़ी:होली 8 मार्च को, धनबाद आने वाली ट्रेनों में 3 से 7 मार्च तक वेटिंग, स्पेशल ट्रेनों से आस

धनबाद8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इस साल होली 8 मार्च को है, लेकिन उसके पहले विभिन्न जगहों से धनबाद आनेवाली ट्रेनाें में बर्थ अभी से फुल हाे गई हैं। दिल्ली और राजस्थान से 3 से 7 मार्च के बीच यहां आने वाली सभी ट्रेनों में स्लीपर, एसी 3 और एसी 2 के टिकट बुक हाे चुके हैं और अब वेटिंग भी लंबी हाेती जा रही है।

वहीं, धनबाद से हाेली में बिहार जानेवालों के लिए अभी टिकट बुक करने का अवसर बचा हुआ है। हालांकि, मौर्य एक्सप्रेस में 3 से 7 मार्च के बीच वेटिंग लग चुकी है, लेकिन गंगा-दमोदर, पाटलिपुत्र, वनांचल, धनबाद-पटना आदि ट्रेनाें में 3 से 7 के बीच सभी श्रेणियाें में टिकट उपलब्ध हैं।

पर्व के बाद लौटने के लिए भी मारामारी

होली के बाद धनबाद से लौटने के लिए भी ट्रेनों में बुकिंग तेजी से हो रही है। दिल्ली और दूसरे राज्यों के लिए धनबाद से हाेकर जानेवाली ट्रेनों में 10 से 14 के बीच सभी श्रेणी में वेटिंग लगने लगी है।

अब यात्रियाें के पास हैं ये 4 विकल्प

दिवाली में दूसरे राज्याें से ट्रेन से अपने घर धनबाद आने के लिए अब तत्काल कोटे के तहत रिजर्व टिकट बुक कराने का विकल्प है। हालांकि, कुछ ट्रेनों में अब भी टिकट उपलब्ध हैं। यात्रा की तैयारी में हैं, ताे तुरंत बुकिंग करानी हाेगी। रेलवे की ओर से त्याेहार के मौके पर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन की घोषणा भी हाे सकती है। उस पर ध्यान रखना होगा। रेल यात्रा का इरादा छाेड़ हवाई या सड़क मार्ग से यात्रा की याेजना बना सकते हैं।

3 से 7 मार्च तक टिकट की स्थिति

धनबाद आनेवाली ट्रेनें 12302 हावड़ा राजधानी : सभी श्रेणियाें में वेटिंग 12314 सियालदह राजधानी : सभी श्रेणियाें में वेटिंग 12312 कालका-हावड़ा नेताजी एक्सप्रेस : सभी श्रेणियाें में वेटिंग 12330 संपर्क क्रांति : 1 मार्च को सभी श्रेणियाें में वेटिंग 12260 सियालदह दुरंतो : 3 और 6 मार्च को सभी श्रेणियाें में वेटिंग 12324 बारमेड़-हावड़ा एक्सप्रेस : 2 और 5 मार्च को सभी श्रेणियाें में वेटिंग 12382 पूर्वा एक्सप्रेस : 3, 6 और 7 मार्च को सभी श्रेणियाें में वेटिंग

खबरें और भी हैं...