ऑक्सीजन प्लांट:सदर अस्पताल में दो ऑक्सीजन प्लांट बनाएगी हर्ल, हर घंटे 36 हजार लीटर हो सकेगी सप्लाई

धनबाद6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेराेना मरीजाें के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए सिंदरी हर्ल प्रबंधन ने मदद के लिए बढ़ाए हाथ
  • एसएनएमएमसीएच में राज्य सरकार स्थापित करेगा ऑक्सीजन प्लांट

काेराेन मरीजाें के इलाज काे लेकर सिंदरी हर्ल खाद कारखाना प्रबंधन ने भी मदद के हाथ बढ़ाए हैं। ऑक्सीजन, जिसकी कमी काे लेकर पूरे जिले में अफरातफरी मची है, हर्ल प्रबंधन सदर अस्पताल धनबाद में दो अाॅक्सीजन प्लांट बनाकर देगा। हर्ल कंपनी के सीनियर एचआर कुंदन किशाेर का कहना है कि जिला प्रशासन ने सीएसआर के तहत हर्ल कंपनी से ऑक्सीजन प्लांट बनाने में मदद करने काे कहा था।

हर्ल प्रबंधन ने इस प्रस्ताव काे स्वीकार कर लिया है। इसकाे लेकर जिला प्रशासन से बातचीत हुई थी, जिसमें दोनों ऑक्सीजन प्लांट सदर अस्पताल में बनाना है। डीसी उमा शंकर सिंह ने भी बताया कि हर्ल ने दो ऑक्सीजन प्लांट लगाने की सहमति दी है। वहीं एसएनएमएमसीएच में राज्य सरकार के पैसों से एक ऑक्सीजन प्लांट स्थापित होगा।

अहमदाबाद की एयराॅक्स कंपनी काे दिया गया ठेका

हर्ल कंपनी प्रबंधन का कहना है कि प्रत्येक प्लांट से 18 हजार लीटर प्रतिघंटा ऑक्सीजन का उत्पादन हाे सकेगा। ऑक्सीजन प्लांट बनाने का कांट्रेक्ट अहमदाबाद की कंपनी एयराॅक्स नाइजन एक्वीपमेंट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी काे दिया गया है। तीन-चार दिनाें में प्लांट निर्माण का काम शुरू हाे जाएगा। प्रत्येक ऑक्सीजन प्लांट पर 40 लाख रुपए खर्च आएगा। यह सारा पैसा हर्ल कंपनी देगी।

खबरें और भी हैं...