सड़क पर बना दी सड़क:सुगियाडीह की इंद्रपुरी में दो माह पूर्व विधायक मद से बनी पीसीसी के ऊपर ही निगम ने बिछा दी 19 लाख की सड़क

धनबादएक महीने पहलेलेखक: विजय पाठक
  • कॉपी लिंक
अक्टूबर में बनी सड़क की तस्वीर, 12 दिसंबर को पुन: बनी सड़क - Dainik Bhaskar
अक्टूबर में बनी सड़क की तस्वीर, 12 दिसंबर को पुन: बनी सड़क
  • अक्टूबर में बनी थी सड़क, निगम ने नवंबर में निकाल दिया टेंडर

मुहल्लाें में बनने वाले पीसीसी पथ के निर्माण में किस तरह से सरकारी राशि की बर्बादी हो रही है, इसका ताजा उदाहरण वार्ड नंबर 22 के सुगियाडीह के इंद्रपुरी मुहल्ले में दिखी। जिस सड़क काे विधायक राज सिन्हा के मद से इसी साल दुर्गापूजा के दो दिन पहले बनाया गया था, उसी सड़क के ऊपर नगर निगम ने फिर नई सड़क बिछा दी। विधायक मद से उस सड़क के निर्माण पर 2 लाख रुपए खर्च किए थे।

इसके बावजूद निगम ने उसी सड़क के निर्माण पर 19 लाख रुपए का टेंडर निकाल दिया। टेंडर पिछले माह ही निकाला गया। प्रक्रियाएं पूरी कर विधायक निधि से बनी सड़क के ऊपर ही रविवार को नई सड़क ढाल दी गई।

इस दौरान स्थानीय लाेगाें द्वारा सड़क पर फिर से सड़क बिछाने का विराेध भी किया, लेकिन ठेकेदार पर इसका काेई असर नहीं पड़ा। ठेकेदार एक दिन में ही पूरी सड़क ढाल कर निकल गया। इस तरह 2 लाख खर्च कर पहले बनाई गई सड़क की सरकारी राशि दाे माह में ही बर्बाद हाे गई।

शिलापट्ट भी किया गायब

स्थानीय लाेगाें का कहना है कि सड़क के ऊपर सड़क बनाई गई है। विधायक के शिलापट्ट काे भी किसी ने गायब कर दिया।

2 लाख रुपए यूं हुए बर्बाद : स्थानीय लाेगाें के अनुसार, विधायक मद से इंद्रपुरी मुहल्ले में अभिषेक सिंह के घर से नेहा सिंह के घर तक करीब 250 फीट लंबा पीसीसी पथ का निर्माण किया गया था। दुर्गापूजा के तीन दिन पहले इसका काम पूरा हुआ। बाकायदा विधायक के नाम व मद समेत निर्माण का शिलापट्ट भी लगाया गया। वहीं निगम ने जिस ठेकेदार काे इस इलाके में सड़क और नाली निर्माण का काम साैंपा, उसने उसी सड़क पर नई सड़क बना दी। सड़क और नाली का काम लगभग पूरा हाे चुका है। निगम के अभियंताओं द्वारा अब इसकी जांच की जानी है।

यह एक तरह का घोटाला है, जांच हो: विधायक

सड़क के ऊपर सड़क पहले भी निगम बनाते रहा है। दुर्गापूजा के आसपास में यह सड़क बनी थी। जांच होनी चाहिए कि पुन: यह सड़क क्यों बनाई गई।

सड़क की जांच कराई जाएगी

अभी तक निगम में किसी ने इसकी शिकायत नहीं की है। नई सड़क पर सड़क का निर्माण की जांच होगी।-राजेश सिंह, उप नगर आयुक्त

खबरें और भी हैं...