पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना संक्रमण:पीएमसीएच ओपीडी में रैपिड किट से जांच शुरू- इलाज के लिए आए 614 मरीजों में तीन संक्रमित पाए गए

धनबाद15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेडिसिन, ऑर्थाे व आई विभाग में एक-एक मरीज मिले, कोविड केयर सेंटर भेजा गया

पीएमसीएच के ओपीडी में साेमवार काे इलाज के लिए आए मरीजाें का काेविड टेस्ट रैपिड एंटिजेन किट से किया गया। विभिन्न विभाग के ओपीडी में आए कुल 614 लाेगाें का काेविड टेस्ट हुआ, जिसमें तीन मरीज काेराेना संक्रमित मिले। संक्रमित मरीज मेडिसिन, आई व ऑर्थाे विभाग में इलाज कराने आए थे। संक्रमितों काे अस्पताल से ही काेविड केयर सेंटर भेज दिया गया।

डीसी उमाशंकर सिंह ने ओपीडी में आनेवाले मरीजाें काे रैपिड किट से काेविड टेस्ट का निर्देश दिया था। जांच के लिए फिलहाल 2.5 हजार किट अस्पताल प्रबंधन काे उपलब्ध कराया गया है। अस्पताल प्रबंधन के अनुसार इनडाेर में भर्ती वैसे मरीज, जिनका टेस्ट शीघ्र करना है, उनकी जांच भी रैपिड किट से की जाएगी।

ओपीडी आएं तो पहले स्वाब रजिस्ट्रेशन कराएं

इलाज के लिए ओपीडी आने वाले मरीजों को सबसे पहले स्वाब रजिस्ट्रेशन कराने को कहा जा रहा है। रैपिड किट से जांच में तुरंत परिणाम प्राप्त हाेने से मरीजाें काे राहत मिली है। जिन मरीजाें की रिपाेर्ट निगेटिव मिली, उन्हें तुरंत संबंधित विभाग के ओपीडी में भेजा गया। जहां डाॅक्टराें ने चिकित्सकीय परामर्श दिया।

ओपीडी में रैपिड किट से मरीजाें का काेविड टेस्ट किया गया। यह मरीजाें के साथ अस्पताल के लिए भी लाभदायक है। मरीजाें काे रिपाेर्ट के लिए भी अस्पताल का चक्कर लगाने से छुटकारा मिलेगा, वहीं अस्पताल के चिकित्सक व कर्मचारी भी संक्रमण से बचेंगे।''
डाॅ. अरुण कुमार चाैधरी, अधीक्षक, पीएमसीएच धनबाद

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें