कंटेनमेंट जाेनों में कांट्रेक्ट ट्रेसिंग शुरू:संक्रमण की चेन ताेड़ने को लेकर, धनबाद में 18 जगहाें पर हुई जांच

धनबाद7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • काेराेना के अप्रत्याशित बढ़ाेतरी काे देखते हुए राज्य सरकार साेमवार काे कुछ बड़े फैसले लेगी

काेराेना संक्रमण की चेन काे ताेड़ने के लिए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार शहर और आसपास के क्षेत्राें में 18 जगहाें पर कैंप लगाकर काेराेना जांच कर रहा है। जिला आपदा प्रबंधन विभाग का कहना है कि संवेदनशील स्थानाें काे चिह्नित कर वहां काेराेना जांच की व्यवस्था की गई है, जिससे काेराेना संक्रमण की चेन काे ताेड़ा जा सके।

इसके अलावे धनबाद प्रखंड और पुटकी अंचल क्षेत्राें में कंटेनमेंट जाेन वाले इलाकाें में कांट्रेक्ट ट्रेसिंग और एपी सेंटर के 100 मीटर दायरे में काेराेना जांच के लिए अलग-अलग मेडिकल टीम बनाई गई है। धनबाद प्रखंड और पुटकी अंचल क्षेत्राें में 5 मेडिकल टीमें गठित की गई हैं।

इन जगहाें पर कैंप लगाकर हाे रही जांच

यूपीएचसी भूली, यूपीएचसी कनकनी, सियालगुदड़ी, बरमसिया, मटकुरिया, पीएस जाेगता, मारवाड़ी युवा मंच पुराना बाजार, एमएस कुस्ताैर, एमएस केंदुआ, एमएस झारुडीह, डीएवी काेयलानगर, हीरापुर चैंबर ऑफ काॅमर्स, नेहरु बाल एकादमी मेमकाे माेड़।

राज्य सरकार आज ले सकती है बड़े फैसले

काेराेना के अप्रत्याशित बढ़ाेतरी काे देखते हुए राज्य सरकार साेमवार काे कुछ बड़े फैसले लेगी। राज्य के अस्पतालाें में बेड की कमी काे देखते हुए इस संबंध में जरूरी निर्देश जारी किए जाएंगे। बेड बढ़ाने पर निर्णय हाेगा। निजी अस्पतालाें के लिए कुछ अहम फैसले हाेंगे। इसके अलावा नए आइसाेलेशन सेंटर बनाने पर भी फैसला लिया जाएगा। सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की उपस्थिति के लिए रोस्टर प्रणाली भी लागू किया जा सकता है। संभव है कि कुछ और कड़े प्रतिबंध भी लागू किए जाएं।

खबरें और भी हैं...