पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निगम करेगा सौंदर्यीकरण:बरटांड़ में अब आईएसबीटी का नहीं होगा निर्माण, वहां बस स्टैंड बनाने की योजना; उपलब्ध हाेंगी यात्रियाें को सारी सुविधाएं

धनबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बस स्टैंड बनाए जाने की पुष्टि नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार ने भी की
  • इस बस स्टैंड काे 18 एकड़ में विकसित किया जाएगा

बरटांड़ में इंटर स्टेट बस टर्मिनल निर्माण योजना पर अघोषित रूप से राेक लग गई है। निगम के अफसराें का कहना है कि अब वहां बस टर्मिनल नहीं, बस स्टैंड बनेगा और इस बस स्टैंड में यात्रियाें के लिए सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध हाेगी। पूरे बस स्टैंड का साैंदर्यीकरण किया जाएगा। बस स्टैंड बनाए जाने की पुष्टि नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार ने भी की है।

इस बस स्टैंड काे 18 एकड़ में विकसित किया जाएगा। फिलहाल, यह स्टैंड काफी छाेटा है। अभी इस स्टैंड की क्षमता 20 से 25 बसाें के ठहराव की है। बस स्टैंड के बगल में ही परिवहन विभाग की और जमीन है, जिसका इस्तेमाल अभी निगम के सिटी बस के पार्किंग के रूप में किया जा रहा है। दाेनाें परिसर काे मिला कर बस स्टैंड बनाया जाएगा।

जमीन हस्तांतरण की प्रक्रिया पूरी

बस स्टैंड काे लेकर जमीन हस्तांतरण की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है। सरकार ने पिछले साल नवंबर में आदेश जारी कर निगम क्षेत्र में स्थित बस पड़ाव काे निगम काे हेंड ओवर लेने का निर्देश दे दिया था। जमीन हस्तांतरण की औपचारिकता पूर्ण हाेने के बाद ही स्टैंड के साैंदर्यीकरण की याेजना बनेगी।

छोटा मार्केट कॉम्पलेक्स भी बनेगा

बस स्टैंड में भी सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध हाेगी। वेटिंग हाॅल से लेकर सार्वजनिक शाैचालय व पेयजल सुविधा की सुविधा हाेगी। यहीं नहीं, यात्रियाें के लिए एक छाेटा मार्केट कॉम्पलेक्स का भी निर्माण किया जाएगा। बस स्टैंड में बसाें के प्रवेश और निकास के लिए अलग-अलग गेट होंगे।

टर्मिनल के लिए हुआ था टेंडर

बरटांड़ में प्रस्तावित इंटर स्टैंट बस टर्मिनल पीपीपी माेड़ पर बनना था और टर्मिनल के निर्माण पर करीब 200 कराेड़ रुपए खर्च करने की याेजना थी। टर्मिनल के लिए दाे बार नगर विकास विभाग की ओर से टेंडर भी निकाला गया था।

बरटांड़ बस स्टैंड का निगम द्वारा साैंदर्यीकरण किया जाएगा। परिवहन विभाग से जमीन हस्तांतरण की औपचारिकाएं पूरी कर ली गई है। यहां आईएसबीटी का निर्माण हाेना था, इसकी जानकारी मुझे नहीं है।
- सत्येंद्र कुमार, नगर आयुक्त

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser