पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:322 शिक्षकों का स्थगित वेतन विमुक्त करने का आदेश निर्गत

धनबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रतिनिधिमंडल ने वेतन स्थगित करने के आदेश निरस्त करने की मांग की

सरकारी स्कूलाें के शिक्षकाें के लिए ई-विद्यावाहिनी के माध्यम से प्रतिदिन उपस्थिति दर्ज कराना जरूरी हाे गया है। ऐसे 322 शिक्षक-शिक्षिकाओं के जनवरी महीने का वेतन स्थगित कर दिया गया था, जिनकी उपस्थिति दर्ज नहीं हाे रही थी। अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रयास से मर्जर उच्च विद्यालय एवं उत्क्रमित उच्च विद्यालय के 322 शिक्षक/शिक्षिकाओं के स्थगित वेतन विमुक्त करने का आदेश निर्गत किया गया है। मामले में अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल डीईओ प्रबला खेस से मिला।

प्रतिनिधिमंडल ने वेतन स्थगित करने के आदेश निरस्त करने की मांग की। जिलाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि मर्ज और उत्क्रमित उच्च विद्यालय में पदस्थापित प्राथमिक शिक्षक व पारा शिक्षकाें के वेतन/मानदेय स्थगित हाे गया था। डीईओ ने सभी काेटि के उच्च विद्यालयाें, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के प्रधानाें/वार्डन काे पत्र लिखा है। कहा है कि समीक्षा में पाया गया कि मर्ज/उत्क्रमित उच्च विद्यालयाें में कार्यरत प्राथमिक शिक्षकाें काे स्कूल द्वारा ई-विद्या वाहिनी से उपस्थिति बनाने के निर्देश नहीं दिए गए थे। वेतन स्थगित करने वाली शिक्षकाें की सूची में कुछ प्राथमिक, सेवानिवृत्त और त्यागपत्र दे चुके शिक्षकाें के नाम भी हैं। ऐसे में संबंधित दाेनाें पूर्व पत्राें काे विलाेपित कर दिया गया है। उत्क्रमित व मर्ज स्कूलाें के प्राथमिक शिक्षक भी अनिवार्य रूप से ई-विद्यावाहिनी से उपस्थिति दर्ज करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें