पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

8 पर प्राथमिकी:पग्गी के शव के साथ झरिया-सिंदरी रोड जाम, पुलिस के खिलाफ नारेबाजी

जोरापोखर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पग्गी सिंह के शव पहुंचने के बाद झरिया-सिंदरी मुख्यमार्ग को लोगों ने जाम कर दिया। - Dainik Bhaskar
पग्गी सिंह के शव पहुंचने के बाद झरिया-सिंदरी मुख्यमार्ग को लोगों ने जाम कर दिया।
  • गंभीर रूप से जख्मी हमलावर सनन ने अपना नाम नंदन बताया था, असली नंदन हुआ गिरफ्तार

जाेरापाेखर थाना क्षेत्र के फूसबंगला रेलवे फाटक स्थित आवास में गुरुवार की शाम रंजीत सिंह उर्फ पग्गी का शव पहुंचते ही काेहराम मच गया। आक्राेशित लोगों ने शव के साथ झरिया-सिंदरी मुख्यमार्ग काे जाम कर पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी की। लाेगाें का आराेप था कि क्षेत्र में कानून नाम की काेई चीज नहीं रह गई है। व्यस्त स्थानाें पर भी खुलेआम हत्या हो रही है और पुलिस हत्याराें का बचा रही है। लोग थानेदार को निलंबित करने की मांग कर रहे थे।

सूचना पाकर सिंदरी डीएसपी अजीत सिन्हा व भाजमो नेता रमेश पांडेय भी पहुंचे। वार्ता के तीन घंटे बाद जाम हटा। इधर मृतक के पिता योगेंद्र सिंह, भाई हनी सिंह समेत पांचों बहन खुशबू कौर, नीतू देवी, मंदीप कौर, सिमरन कौर, सिम्मी कौर का रो-रो कर बुरा हाल है। इधर, हत्या के बाद लोगों के हत्थे चढ़ा सनन प्रसाद वर्मा का इलाज रांची रिम्स में चल रहा है, वहीं स्वर्ण कमल सेन जाेरापाेखर पुलिस की हिरासत मेंे है। गुरुवार को नंदन माली उर्फ सूरज को गिरफ्तार किया गया। सनन ने पकड़े जाने पर अपना नाम नंदन बताया था।

भाई हनी सिंह का बयान-घात लगाकर भाई पर किया हमला

मृतक रंजीत सिंह के भाई हनी सिंह के बयान पर जोरापोखर थाना में कांड संख्या 05/21 के तहत आठ युवकों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया गया। हनी सिंह ने पुलिस काे दिए आवेदन में कहा कि भाई रंजीत सिंह फुसबंगला चाैक पर घर का सामान लेने गया था। वहां पहले से घात लगाए अपराधियो ने रंजीत को गोली मार दी। घायल अवस्था में भाई काे झरिया के एक नर्सिंग होम ले जाया गया, वहां से उसे एसएनएमएमसीच रेफर कर दिया। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मौके से दो हमलावरों की हुई थी गिरफ्तारी, तीसरे की रात में हुई

बुधवार की रात करीब साढ़े आठ बजे फूसबंगला चाैक के समीप दो बाइक पर सवार चार अपराधियाें ने पग्गी काे गाेली मार दी थी। घटना काे अंजाम देने वाले भाग रहे दाे अपराधियाें काे शालीमार के समीप लाेगाें ने पकड़ लिया था। इस दाैरान बाइक से गिरने व लाेगाेंं की पिटाई से घायल सनन काे इलाज के लिए एसएनएमएमसीएच में पुलिस ने भर्ती कराया। मौके से एक पिस्टल, मैगजीन और दाे खाेखे बरामद किए गए थे।

हत्या पुलिस के लिए चुनाैती

हत्या पुलिस के लिए चुनाैती है। पुलिस हत्यारों को पकड़ सजा दिलाए। अवैध हथियार लेकर लाेग खुलेआम घूम रहे है‌। पुलिस वैसे लोगों काे गिरफ्तार करें।

रमेश पांडेय, नेता, भारतीय जनतांत्रिक मोर्चा

आठ के खिलाफ एफआईआर
मृतक की बहन के लिखित शिकायत पर आठ युवकाें के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। तीन युवक पुलिस हिरासत में हैं। अन्य की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। क्षेत्र में गश्ती तेज करने का निदेश दिया गया है।
अजीत कुमार सिन्हा, सिंदरी डीएसपी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें