पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सौगात:कतरास रेलवे स्टेशन में है सिंगल प्लेटफॉर्म, 16 करोड़ रुपए खर्च कर बनाएं जाएंगे दो अन्य प्लेटफॉर्म

धनबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • धनबाद रेल मंडल के प्रस्ताव पर मुख्यालय की हरी झंडी, अक्टूबर से शुरू होगा निर्माण

संजय मिश्रा, कतरास स्टेशन पर रेलवे दाे अतिरिक्त प्लेटफॉर्म का निर्माण कराएगी। मुख्यालय से निर्माण कार्य की स्वीकृति मिल गई है। सारी प्रक्रिया निबटा कर अक्टूबर माह से निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा। प्लेटफॉर्म निर्माण की लागत 16 करोड़ है। वर्तमान में कतरास स्टेशन पर एक प्लेटफॉर्म है। एक प्लेटफॉर्म हाेने के कारण अप तथा डाउन में आने वाली ट्रेनाें के परिचालन में दिक्कत हाे रही है।

प्लेटफॉर्म पर एक ट्रेन की खड़ी रहने की स्थिति में दूसरी ट्रेन काे आउटर पर खड़ा किया जाता है। रेलवे ने इस परेशानी काे दूर करने के लिए दाे और प्लेटफॉर्म बनाने प्रस्ताव तैयार कर स्वीकृति के लिए हाजीपुर मुख्यालय भेजा था। मुख्यालय से स्वीकृति प्रदान हाेने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। कतरास के मौजूदा प्लेटफॉर्म के पास लगभग एक साै मीटर तक सिंगल लाइन है, जिसे डबल की जाएगी। इससे धनबाद से चंद्रपुरा तक डबल लाइन हाे जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें