पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सूची तैयार कर ली गई:वार्ड सभा में चयनित याेजनाओं की सूची तैयार, विधायकाें की अनुशंसा पर हाेगा काम

धनबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • राेड, नाली, सामुदायिक भवन की मांग सबसे अधिक वार्ड सभा में उठी

वार्ड सभा में चयनित याेजनाओं की सूची तैयार कर ली गई है। इस सूची काे नगर निगम ने जिला प्रशासन काे भेज दिया है। चयनित याेजनाओं पर काम डीएमएफटी फंड से किया जाएगा। किस वार्ड में काैन सी याेजना पर काम हाेगा, इसकी अनुशंसा विधायकाें द्वारा की जाएगी। इसकी पुष्टि नगर आयुक्त ने की है।

वार्ड स्तर पर सभा कर याेजनाओं का चयन करने का सुझाव भी विधायकाें ने दी थी। विधायकाें के सुझाव पर ही नगर आयुक्त ने सभी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारियाें काे वार्ड सभा आयाेजित करने का निर्देश दिया था। सभी अंचलाें में बैठक कर स्थानीय लाेगाें से जरूरत के अनुसार याेजनाओं की सूची तैयार की गई।

1500 याेजनाओं की सूची

राेड, नाली, सामुदायिक भवन की मांग सबसे अधिक वार्ड सभा में उठी। ऐसे लगभग 1500 याेजनाओं की सूची तैयार की गई है। सूत्राें ने बताया कि किस वार्ड में 10 ताे किसी में 20 याेजनाओं काे लाेगाें ने निगम के समक्ष रखा और इसे गंभीरता से पूरा कराने की अपील की। सूत्राें ने बताया कि अधिकांश वार्डाें से नाली, राेड, सार्वजनिक शाैचालय, सामुदायिक भवन व स्ट्रीट लाइट की मांग उठी। कुछ वार्डाें में सफाई का भी मुद्दा लाेगाें ने उठाया और नियमित सफाई नहीं हाेने की शिकायत की। निगम के अफसराें ने बताया कि पूरी सूची जिला प्रशासन काे भेज दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें