पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ख्रीस्त राजा पर्व:प्रभु यीशु हमारे दिलों के राजा हैं: फादर

धनबाद3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ख्रीस्त राजा पर्व पर संत एंथोनी चर्च में प्रार्थना करने पहुंचे समुदाय के लोग।
  • सादगी के साथ मनाया गया पर्व, नहीं निकाली गई शाेभा यात्रा

ख्रीस्त राजा पर्व पर रविवार काे संत अंथोनी चर्च में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इस दाैरान चर्च के फादर ज्ञान प्रकाश टोपनो ने अनुयायियों को चर्च परिसर में पारलौकिक राजत्व की आशीष और आराधना कराया। चर्च परिसर में पारलौकिक राजत्व को वेदी तक लाया जिसके बाद प्रार्थना सभा शुरू हुई। इस दौरान पवित्र बाइबल को सम्मान के साथ वेदी के समक्ष लाया गया। संत अंथोनी चर्च के फादर ज्ञान प्रकाश टोपनो ने कहा कि ख्रीस्तियों के लिए राजा का सही अर्थ एक विश्वास है।

प्रभु यीशु हमारे दिलों के राजा हैं। उस दिलों के राजा की हम जय-जयकार करते हैं और यह बिल्कुल न्यायोचित है। राजा का नाम सुनते ही मन में एक ऐसे व्यक्ति का स्वरूप उभर कर आता है, जो पूरे राजसी ठाठ-बाट के साथ रहता है। एक ऊंचे सिंहासन पर विराजमान रहता है, लेकिन हमारे राजा ने कांटों का मुकुट पहना और कष्ट का जीवन स्वीकार किया।

ताकि हमें बचाए जा सकें और हमारा जीवन बेहतर बन सके। राजा की जय-जयकार करते हैं, तो प्रभु खुश होते हैं, लेकिन वे उससे ज्यादा खुश तब होंगे, जब हम प्रत्येक जन अपने जीवन में प्रभु की इच्छा पूरी करेंगे। हर साल ख्रीस्त राजा पर्व पर शहर में शोभा यात्रा निकाली जाती थी। लेकिन काेराेनाकाल में इसे रद्द कर दिया गया। चर्च प्रबंधन से जुड़े शीषिर प्रभात तिर्की ने बताया कि कोरना गाइडलाइन का पालन करते हुए तमाम धार्मिक अनुष्ठान हुए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें