पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • Many People Are Not Coming To The Pandals Because Of Kairana, Bhaskar Is Offering Them Darshan Of The Mother From The Main Pandalas.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेराेना पर भारी भक्ति:काेराेना की वजह से बहुत-से लाेग पंडालाें तक नहीं आ रहे, भास्कर उन्हें प्रमुख पंडालाें से करा रहा माता के दर्शन

धनबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महाअष्टमी पर पुष्पांजलि के लिए उमड़ी भीड़, प्रवेश पर लगानी पड़ी रोक

शारदीय नवरात्र की महाष्ठमी पर शनिवार काे श्रद्धालुओं ने माता दुर्गा का पूजन कर सुख, समृद्धि, अच्छी सेहत काम आशीर्वाद मांगा। माता पर आस्था और उनके दर्शनाें की चाह उन्हें शहर के पूजा पंडालाें तक खींच ला रही है। हालांकि पिछले वर्षाें की अपेक्षा ऐसे श्रद्धालुओं की संख्या कम ही है। पंडालाें में भी सतर्कता बरती जा रही है। कई जगहाें पर बैरिकेडिंग की गई है और श्रद्धालु दूरी से ही माता रानी के दर्शन कर रहे हैं।

वजह स्पष्ट है- काेराेनावायरस का संक्रमण। अधिकतर लाेग सतर्कता बरत रहे हैं और घर के बच्चाें, बुजुर्गाें के साथ पंडालाें में जाने से परहेज कर रहे हैं। वे घराें में रहकर ही माता की आराधना कर रहे हैं। ऐसे श्रद्धालुओं काे दैनिक भास्कर शहर के विभिन्न पंडालाें में विराजीं माता के दर्शन करा रहा है।

श्रद्धालुओं काे पंडाल में पूजा करने की नहीं मिली अनुमति

मनईटांड़ का पूजा पंडाल हर साल अपनी आकर्षक थीम के कारण चर्चे में रहता था। बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां माता के दर्शन करने पहुंचते हैं। भारी भीड़ उमड़ती है। लेकिन इस साल बदली हुई परिस्थितियाें में सादगी के साथ पूजा का आयाेजन किया गया है। पूजा कमेटी के मनाेज सिन्हा, श्यामल दा और मनाेज कुमार सिंह बताते हैं कि जिला प्रशासन की गाइडलाइन का ध्यान रखते हुए श्रद्धाुलओं काे अष्टमी पर पूजा करने की अनुमति नहीं दी जा सकी। उन्हाेंने कहा कि अगले साल आयाेजन का 50वां साल है।

शाम में उमड़े माता अंबे के भक्त
सप्तमी काे दिनभर और अष्टमी की सुबह में सीमित संख्या में श्रद्धालु माता के दर्शन करने पहुंचे। लेकिन शाम में हाउसिंग काॅलाेनी का पंडाल आसपास के लाेगाें के से भर गया। आयाेजन समिति व्यवस्था बनाए रखने में व्यस्त रही। संताेषजनक बात यह थी कि भीड़ के बावजूद श्रद्धालु सतर्कता बरत रहे थे। दूरी का ख्याल बहुत ज्यादा नहीं रहने के बावजूद ज्यादातर लाेगाें ने मास्क लगा रखा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें