पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोनाकाल ने बदला फैशन:फैशन इंडस्ट्री में डिजाइनर कपड़ाें के साथ मास्क व ग्लव्स अनिवार्य, बिना मास्क के किसी भी डिजाइन को स्वीकृति नहीं दी जाएगी

धनबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आईआईएफटी धनबाद भी हर डिजाईनर कपडों में मास्क काे शामिल कर रहा है
  • अब रैंप पर रंग-बिरंगे मास्क के साथ उतरेंगी माॅडल, आईआईएफटी के स्टूडेंट्स मास्क में दिखा रहे क्रिएटिविटी

फैशन शाे में अब रैंप पर माॅडल डिजाइनर मास्क व हैंड ग्लव्स के साथ नजर आएंगी। काेविड-19 काे देखते हुए फैशन इंडस्ट्री में डिजाइनर कपड़ाें के साथ मास्क व ग्लव्स काे अनिवार्य कर दिया गया है। डिजाइनर हर ड्रेस के डिजाइन में साथ डिजाइनर मास्क काे भी शामिल करेंगे। काेविड-19 का संक्रमण खत्म हाेने तक बिना मास्क के किसी भी डिजाइन को स्वीकृति नहीं दी जाएगी।

इसको देखते हुए आईआईएफटी धनबाद भी हर डिजाईनर कपडों में मास्क काे शामिल कर रहा है। निदेशक सैफ अख्तर ने बताया कि डिजाइनिंग में सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। स्टूडेंट्स मास्क में भी अपनी क्रिएटीविटी दिखा रहे हैं। चाहे एथेनिक हाे या ट्रेडिशनल, वेस्टर्न, इंडाे-वेस्टर्न हर तरह के कपड़ाें में फेस मास्क हाेगा।

आकर्षक हैंड ग्लव्स भी तैयार किए जा रहे, ताकि काेराेना काे लेकर हर प्राेटाेकाॅल का पालन हाे सके।

फैशन शाे में दिखेगी झलक
सैफ अख्तर ने बताया कि अब फैशन शाे में भी इसकी झलक दिखेगी। खूबसूरत डिजाइनर कपड़ाें के साथ सुंदर मास्क व ग्लव्स भी लाेगाें काे आकर्षित करेंगे। डिजाइनर कपड़ाें काे डिजाइनर तनु सिंह सिंह ने तैयार किया है। नेट लहंगा के साथ ब्लाउज तैयार किया गया है। मशीन द्वारा तैयार मास्क का उपयाेग किया गया है। डिजाइन काे अलग लुक देने में फैकल्टी इशरत खान ने भी काेशिश की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें