पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सामूहिक विवाह समाराेह:काेराेना की वजह से अगले साल नहीं हाेगा सामूहिक विवाह समाराेह, आयाेजन में भारी भीड़ जुटती

धनबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस के प्रसार काे देखते हुए सर्वधर्म सामूहिक विवाह समिति ने साल 2021 में प्रस्तावित 121 जोड़ाें के सामूहिक विवाह समाराेह काे रद्द कर दिया गया है। समिति के अध्यक्ष प्रदीप सिंह ने बुधवार काे चीरागाेड़ा स्थित अपने आवासीय कार्यालय में मीडिया से कहा कि समाराेह में 50 से 60 हजार लोगों शामिल हाेने का अनुमान है। कोरोनाकाल में ऐसी भारी भीड़ जुटाना न ताे समझदारी है और न ही सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन इसकी इजाजत देता है।

ऐसे में समिति ने तय किया है कि अगले वर्ष सामूहिक विवाह समाराेह का आयाेजन नहीं किया जाएगा। सब कुछ ठीक रहा, ताे साल 2022 में धूमधाम से आयाेजन किया जाएगा। गाैरतलब है कि समिति साल 2015 से लगातार सर्वधर्म विवाह समारोह का आयाेजन कर रही है। उस साल 41 जोड़ाें का विवाह कराया गया था।

इस साल जनवरी में हुए समाराेह में 111 जोड़ाें का विवाह हुआ था। मीडिया से बातचीत के दाैरान द्वारिका प्रसाद तिवारी, मंजीत सिंह, सुशील कुमार श्रीवास्तव, जाहिद हुसैन, भरत जी भगत, विक्रम सिंह, अशाेक पंडित, तापस भट्टाचार्य, रंजन श्रीवास्तव, संजय तिवारी, साेना सान्याल, रमा सिन्हा, राजेश मालाकार आदि भी माैजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें