पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच के निर्देश:आईआईटी में राज्य के बाहर से आने वाले, सभी लोगों की काेराेना जांच करेगी मेडिकल टीम

धनबाद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • संस्थान के उप निदेशक प्राे जेके पटनायक ने जारी किया निर्देश, 8 से 30 अप्रैल या अगले आदेश तक लागू हाेगा

आईआईटी आईएसएम, धनबाद ने राज्य के बाहर से कैंपस पहुंचने वाले लाेगाें के लिए काेविड-19 टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। इस संबंध में संस्थान के उप निदेशक प्राे जेके पटनायक ने दिशा-निर्देश जारी किया है, जाे 8 से 30 अप्रैल या अगले आदेश तक लागू हाेगा। प्राे पटनायक ने कहा है कि राज्य के बाहर से आने वाले कर्मचारियाें व उनके पारिवार के सदस्याें की संस्थान की मेडिकल टीम जांच करेगी।

संस्थान पहुंचने के तीन दिनाें तक ऐसे लाेगाें काे हाेम आइसाेलेशन में रहना हाेगा। इसके बाद मेडिकल टीम की सलाह पर चाैथे दिन से संस्थान परिसर में आने-जाने की छूट हाेगी। 7 दिन बाद काेई लक्षण दिखे ताे आरटी-पीसीआर जांच की व्यवस्था की जाएगी। नाइट कर्फ्यू शाम 6:30 से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। इस दाैरान संस्थान के लाेग केवल परिसर में आ-जा सकेंगे, बाहर जाने पर प्रतिबंध रहेगा। सुबह 8-10 बजे तक ही परिसर के बाहर जाने की इजाजत रहेगी। हालांकि पढ़ाई सहित अन्य कार्यालय के कार्याें काे लेकर विद्यार्थी व अन्य लाेग बाहर जा पाएंगे।

संस्थान के मैदानाें सहित अन्य जगहाें पर भी लगी पाबंदी

उप निदेशक प्राे पटनायक ने कह कि शिक्षक, अधिकारी, कर्मचारी, सफाईकर्मी या काेई भी हाे, सभी के लिए काेविड प्राेटाेकाॅल का अनुपालन अनिवार्य हाेगा। लाेवर ग्राउंड, अपर ग्राउंड, स्क्वाश काॅम्प्लेक्स आदि में प्रवेश पर अगले आदेश तक प्रतिबंध रहेगा। बाहर से आने वाले लाेगाें काे प्रवेश के वक्त आरटी-पीसीआर की अधिकतम तीन दिन पुरानी नेगेटिव टेस्ट रिपाेर्ट दिखानी हाेगी। यह रिपाेर्ट नहीं दिखाने पर हाेम आइसाेलेशन सहित अन्य नियम लागू हाेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें