पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कांग्रेस का आरोप:केंद्र की मोदी सरकार झारखंड के साथ कर रही है सौतेला व्यवहार

धनबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मीडिया से बात करतीं विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह और ममता देवी।
  • पार्टी की दाे महिला विधायकाें ने कहा- 1417 कराेड़ की कटाैती गलत

झारखंड के खाते से 1417 कराेड़ रुपए की कटाैती गलत है। केंद्र की माेदी सरकार झारखंड के साथ साैतेला व्यवहार कर रही है। केंद्र के निर्देश पर आरबीआई द्वारा डीवीसी के बकाए राशि में से एक किस्त काटे जाने पर गुरुवार काे कांग्रेस की दाे महिला विधायकाें ने केंद्र सरकार पर हमला बाेलते हुए इस कार्रवाई काे संघीय ढांचा बताया।

कांग्रेस की झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह और रामगढ़ विधायक ममता देवी ने गुरुवार काे निरीक्षण भवन में मीडिया से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार काे अगर राशि की कटाैती करनी ही थी ताे उस समय क्याें नहीं किया गया, जब राज्य में भाजपा की सरकार थी। डीवीसी का बकाया क्या हेमंत सरकार के आने के बाद हुआ है। उन्हाेंने कहा कि एक साजिश के तहत राज्य सरकार काे परेशान करने के लिए यह कार्रवाई की गई है।

केंद्र सरकार नहीं कर रही सहयोग, जनता के पास ले जाएंगे मामला: पूर्णिमा सिंह

पूर्णिमा सिंह ने कहा कि केंद्र का काम राज्य काे सहयाेग करना है, लेकिन इस कार्रवाई ने साफ कर दिया कि केंद्र कैसा सहयाेग कर रही है। कांग्रेस इस मुद्दे काे लेकर जनता के बीच जाएगी और जनता काे बताएगी की केंद्र की माेदी सरकार किस तरह एक चुनी हुई सरकार काे परेशान कर रही है। रामगढ़ विधायक ममता देवी ने कहा कि केंद्र सरकार काे अभी राशि की कटाैती नहीं करनी चाहिए थी।

जितनी राशि की कटाैती की गई है उतनी राशि में काेराेना से राेकथाम के उपकरण व दवा की खरीदारी की जा सकती थी। माैके पर जिलाध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह, मदन महताे, याेगेंद्र सिंह याेगी, राजेश्वर सिंह थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें