पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्माण कार्य:अगले माह खुलेगा नया रास्ता, यार्ड की पटरी के नीचे लांच किया गया सब-वे का कंक्रीट ढांचा

धनबाद25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेलवे ने लिया 12 घंटे का ब्लाॅक, साउथ साइड स्टेशन से पुराना बाजार काे जाेड़ेगा अंडरपास

धनबाद रेलवे स्टेशन के दक्षिणी छोर को बैंक मोड़ और पुराना बाजार से जाेड़ने के लिए अंडरपास (सब-वे) का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। इस सिलसिले में मंगलवार काे रेलवे ने डायमंड क्रॉसिंग से पुराना बाजार के बीच 12 घंटाें का ब्लाॅक लिया। इस दाैरान अंडरपास के लिए बनाए गए कंक्रीट के ढांचे काे यार्ड की रेल पटरी के नीचे मिट्टी खोदकर लांच कर दिया गया।

रेलवे के इंजीनियरिंग, सिग्नल, इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल विभागाें की संयुक्त टीम ने यह काम किया। ब्लॉक से यात्री ट्रेनें प्रभावित नहीं हुईं। सिर्फ मालगाड़ियों के शंटिंग पर आंशिक असर हुआ। सब-वे तैयार हाे जाने पर बैंक मोड़, झरिया, कतरास आदि इलाकाें के लाेगाें काे धनबाद स्टेशन तक पहुंचने का वैकल्पिक रास्ता मिल जाएगा। तब उन्हें बैंक मोड़ ओवरब्रिज से हाेकर गुजरने की जरूरत नहीं रहेगी। ओवरब्रिज पर वाहनों का दबाव काफी हद तक घटेगा। नए रास्ते पर मई के दूसरे हफ्ते से वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाने की उम्मीद है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें