पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

2017 से बेलगड़िया में चल रहा है कॉलेज:आरएसपी काॅलेज के लिए जमीन को काेयला मंत्रालय की एनओसी

धनबाद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के अंगीभूत कॉलेज आरएसपी कॉलेज, झरिया काे भूमि के लिए कोयला मंत्रालय ने एनओसी दे दी है। अब जमीन हस्तांतरण में बाधा की नहीं होनी चाहिए। भूमि स्थानांतरण की प्रक्रिया के लिए विवि का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को उपायुक्त से मिलेगा। इसमें सीसीडीसी डॉ दिलीप कुमार गिरी और आरएसपी कॉलेज झरिया के प्राचार्य डॉ जेएन सिंह रहेंगे।

इसी साल 10 सितंबर को विवि का प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त से मिला था। इसके साथ ही डिगवाडीह और पाथरडीह के बीच स्थित नुनूडीह मौजा में 12.6 एकड़ भूमि हस्तांतरित करने के लिए जिला प्रशासन ने कोयला मंत्रालय को अपनी अनापत्ति भेज दी थी। कॉलेज के नाम पर जमीन का टाइटल ट्रांसफर करने की अपील की गयी थी।

वर्ष 2017 से काॅलेज बेलगड़िया के जिस भवन में चल रहा है, वह जेआरडीए के नाम है। इस कारण काॅलेज के बीएड काेर्स की मान्यता भी संकट में है। इसकाे लेकर पहले विवि ने जिला प्रशासन के नुनूडीह में भूमि के साथ तैयार भवन की भी मांग की थी। भूमि में चहारदीवारी की भी मांग की गयी थी। स्थानीय लोगों की भी बेलगड़िया से कॉलेज को हटाने की मांग थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें