पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जेबीवीएनएल का फैसला:अब गांवों में खुलेंगे बिजली बिल कलेक्शन सेंटर, ग्रामीणाें काे बिजली बिल जमा करने के लिए नहीं जाना होगा सबडिवीजन कार्यालय

धनबाद6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • 65 गांवों में बिल कलेक्शन सेंटर खोलने की योजना
  • निजी एजेंसी के हवाले हाेगा सेंटर, सातों एरिया में सर्वे जल्द

जेबीवीएनएल की ओर से गांवाें में बिजली बिल कलेक्शन सेंटर खाेलने की तैयारी है। बिल कलेक्शन सेंटर में गांव में रहने वाले ग्रामीण अपना बिजली बिल जमा करा सकेंगे। बिजली बिल जमा करने के लिए गांव के लोगों से काेई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा। उन्होंने बिजली बिल जमा करने के लिए शहर नहीं आना पड़ेगा। अब तक बिजली बिल भुगतान करने के लिए ग्रामीणाें काे अपने संबंधित सबडिवीजन कार्यालय जाना पड़ता है। गांवों से सबडिवीजन कार्यालय तक ट्रांसपाेर्ट का उचित माध्यम नहीं मिलने की वजह से ग्रामीण बिल जमा कराने में टालमटोल का रवैया अपनाते थे।

समय पर बिजली बिल जमा नहीं कराने की वजह से जेबीवीएनएल का रेवन्यू भी ग्रामीणाें के पास फंस जाता था। जेबीवीएनएल द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार सबडिवीजन कार्यालय तक पहुंचने के लिए ट्रांसपाेर्ट का उचित माध्यम नहीं हाेने की वजह से ग्रामीण 5 से 6 माह का बिल एक साथ जमा कराते हैं। इस समस्या काे समझते हुए जेबीवीएनएल ने गांवाें में बिल कलेक्शन काउंटर खाेलने का निर्णय लिया है। गांव में बिल काउंटर खुल जाने से गांव के उपभोक्ता आसानी से अपना बिजली बिल जमा कर सकेंगे।

दाे गांवों के बीच एक सेंटर खाेलने का खाका बना

जेबीवीएनएल के अफसराें के अनुसार नई याेजना में दाे गांवाें के बीच एक बिजली बिल कलेक्शन सेंटर खाेलने की याेजना है। ऐसे में गांव में रहने वाले लाेगाें काे बिल जमा कराने के लिए दूर तक का सफर नहीं करना हाेगा। साथ ही वे हर माह तय समय पर अपना बिजली बिल का भुगतान सेंटर पहुंच करा सकेंगे। धनबाद जिले में 65 बिजली बिल कलेक्शन सेंटर खाेलने की याेजना है।

निजी एजेंसी के हवाले हाेगा सेंटर, सातों एरिया में सर्वे जल्द

जेबीवीएनएल के कार्यकारी निदेशन (ओ एंड एम) केके वर्मा के अनुसार गांवाें में बिजली बिल कलेक्शन काउंटर खाेलने की याेजना निजी एजेंसी काे साैंपने की तैयारी है। याेजना काे लेकर जल्द ही साताें एरिया बाेर्ड में फिजिकल सर्वे का कार्य शुरू किया जाएगा। एजेंसी काे बहाल कर सेंटर के लिए स्थान का चयन किया जाएगा। सब ठीक रहा ताे सेंटर में बिजली विभाग से संबंधित अन्य कार्याें का निष्पादन भी किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser