पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय:अब सिंफर ऑडिटोरियम में होगा बीबीएमकेयू का पहला दीक्षांत समारोह, 22 जुलाई को होगा आयोजित

धनबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • इसके साथ दीक्षांत समारोह के लिए गठित 13 कमेटियों की बैठक मंगलवार को हुई

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय का पहला दीक्षांत समारोह अब सिंफर ऑडिटोरियम में हाेगा। विवि प्रशासन की विभिन्न समितियों की बैठक में मंगलवार को यह निर्णय लिया गया। रजिस्ट्रार कर्नल एमके सिंह ने बताया कि एसएनएमएमसीएच सभागार फिलहाल दीक्षांत समारोह के आयोजन के याेग्य नहीं है। कार्यक्रम से पूर्व सभागार में कई बदलाव करने पड़ सकते हैं। जबकि दीक्षांत समारोह 22 जुलाई को आयोजित है।

इस वजह से कार्यक्रम स्थल एसएनएमएमसीएच सभागार से बदल कर सिंफर सभागार कर दिया गया। दीक्षांत समारोह के आयोजन को लेकर सोमवार को विवि की टीम ने एसएनएमएमसीएच सभागार का निरीक्षण किया था। इसके बाद ही मंगलवार को कुलपति की अध्यक्षता में हुई विभिन्न समितियों की बैठक में सर्वसम्मति से दीक्षांत समारोह सिंफर ऑडिटोरियम में करवाने का निर्णय लिया गया। इसके साथ दीक्षांत समारोह के लिए गठित 13 कमेटियों की बैठक मंगलवार को हुई। इसमें कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की गई। इस मामले में कुलपति डाॅ अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि राज्यपाल विवि के अभिभावक होते हैं। दीक्षांत समारोह की अनुमति राजभवन से प्राप्त है। ऐसे में नए राज्यपाल कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। इसके लिए जल्द ही उनसे औपचारिक मुलाकात की जाएगी।

खबरें और भी हैं...