पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिला चैंबर की आपात बैठक:ट्रेड लाइसेंस के लिए होल्डिंग टैक्स की बाध्यता, जीएसटी के बावजूद जेपीटी पर सदस्याें ने जताया विराेध

धनबाद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • व्यापारियों को रंगदाराें व अपराधियाें से सुरक्षा दे सरकार- चैंबर

व्यापारियाें से पीएलएफआई और आपराधिक गिराेहाें के नाम पर रंगदारी मांगी जा रही है। इनकार करने पर हत्या की धमकी भी दी जा रही है। राज्य सरकार और जिला प्रशासन काे ऐसे लाेगाें काे पकड़ना चाहिए और व्यापारियाें काे सुरक्षा मुहैया करानी चाहिए। ये बातें जिला चैंबर की शुक्रवार काे पुराना बाजार के एक हाेटल में हुई आपात बैठक में सदस्याें ने कहीं।

चेतन प्रकाश गाेयनका की अध्यक्षता में हुई बैठक में डीवीसी की ओर से 5 से 7 घंटे बिजली कटाैती के तुगलकी फरमान पर भी विराेध दर्ज कराया गया। सदस्याें ने बैठक के जरिए राज्य सरकार से मांग की कि इस समस्या का जल्द समाधान किया जाए। बैठक का संचालन महासचिव अजय नारायण लाल ने किया।

कारोबारियों ने पूछा - जीएसटी दे रहे हैं, ताे अलग से जेपीटी क्याें?

सदस्याें ने बैठक में ट्रेड लाइसेंस के रिन्यूअल और नए लाइसेंस बनाने के लिए होल्डिंग टैक्स की बाध्यता का विरोध किया गया। सदस्याें ने कहा कि नगर निगम काे पहले की तरह ट्रेड लाइसेंस को होल्डिंग टैक्स से अलग रखना चाहिए। साथ ही, झारखंड प्राेफेशनल टैक्स लेने का भी विरोध किया गया। मांग की गई कि जब जीएसटी की वसूली हाे ही रही है, ताे अलग से जेपीटी वसूलने के आदेश पर तुरंत रोक लगाई जाए।

अध्यक्ष चेतन गाेयनका ने कहा कि जल्द नगर आयुक्त से मिलकर विराेध दर्ज कराया जाएगा। बैठक में पूर्व अध्यक्ष व संरक्षक राजेश गुप्ता, संरक्षक उदय प्रताप सिंह, वरीय उपाध्यक्ष दीपक कुमार दीपू, प्रमोद गोयल, अमित साहू, मनोरंजन सिंह, प्रेम गंगेसरिया, सचिन गुप्ता, संजय माकन, नितेश बजानिया, घनश्याम नारनोली, काली प्रसाद, विजय शर्मा, संजय लोधा, यमेश त्रिवेदी, बाबू नंद प्रसाद, आरिफ सिद्की, दिनेश हेलिवाल, राजेश अग्रवाल, एके ओझा, शुभाशीष रॉय, देवेन्द्र जी, वसीम, हरीश गंगवानी, श्रीकांत सोंडिक, नवीन शंकर केसरी सहित में जिलाभर के सदस्य संगठनाें के प्रतिनिधि शामिल हुए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser