पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जमसं विवाद:बच्चा सिंह की याचिका पर हाईकोर्ट ने कुंती से मांगा काउंटर एफिडेविट

धनबाद19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुंती सिंह गुट की मान्यता को दी चुनौती

जनता मजदूर संघ विवाद प्रकरण में पूर्व मंत्री बच्चा सिंह की ओर से झारखंड हाईकाेर्ट में दायर रिट याचिका पर जस्टिस राजेश शंकर की बेंच में साेमवार काे सुनवाई हुई। काेर्ट ने दाेनाें पक्ष के दलीलाें काे सुनने के बाद झारखंड श्रमिक संघ के रजिस्ट्रार, जनता मजदूर संघ की महामंत्री कुंती सिंह और क्षेत्रीय लेबर कमिश्नर, धनबाद काे तीन सप्ताह में हलफनामा दायर करने का आदेश दिया।

मामले की अगली सुनवाई 28 सितंबर काे हाेगी। बच्चा सिंह ने झारखंड श्रमिक संघ के रजिस्ट्रार द्वारा 16 जुलाई 21 काे आदेश पारित करते हुए जनता मजदूर संघ के कुंती देवी गुट काे मान्यता दिए जाने से संबंधित आदेश काे चुनाैती देते हुए हाईकाेर्ट में रिट याचका दायर की थी।

याचिका में सिंह ने अपने नेतृत्व वाले जनता मजदूर संघ का असली यूनियन बताते हुए रजिस्ट्रार के आदेश का रद्द करने, कुंती सिंह काे यूनियन संचालित करने से संबंधित गतिविधियाें पर राेक लगाने, क्षेत्रीय लेबर कमिश्नर काे तलब करने के साथ अपने नेतृत्व वाले जनता मजदूर संघ काे मान्यता देने की अपील की थी। बच्चा सिंह की और से अधिवक्ता रविशंकर मजूमदार ने रजिस्ट्रार के आदेश काे पर रोक लगाने के लिए अंतरिम आदेश जारी करने और कुंती सिंह के वकील अजीत कुमार ने बच्चा सिंह की याचिका रद्द करने की अपील की।

खबरें और भी हैं...