जाम का सोमवार:3 घंटे जाम रही फ्लाइओवर की एक लेन आधा किमी के सफर में लगे 45 मिनट

धनबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नया बाजार फ्लाइओवर पर जाम में फसीं गाड़ियां। - Dainik Bhaskar
नया बाजार फ्लाइओवर पर जाम में फसीं गाड़ियां।

सप्ताह के पहले दिन साेमवार काे बैंकमाेड़ से श्रमिक चाैक तक दिन में तीन घंटाें से अधिक समय तक जाम की स्थिति रही। दिन के 11 बजे से लेकर दाेपहर 2 बजे तक एक लेन पूरी तरह जाम रही। स्कूल बस और एंबुलेंस समेत सैकड़ाें गाड़ियां इसमें फंसी रहीं। सबसे अधिक परेशानी गया पुल के पास थी।

गाड़ियां चीटियाें की तरह सरकीं और आधे किमी का सफर तय करने में उन्हें 45 मिनट से भी ज्यादा समय लग गया। ट्रैफिक पुलिस के जवान जमा हटाने की काेशिश में हांफते रहे। ट्रैफिक डीएसपी राजेश कुमार ने कहा कि साेमवार काे वाहनाें का दबाव अधिक रहता है।

वाहनाें की संख्या अधिक हाेने से यह स्थिति उत्पन्न हाेती है। काेई वैकल्पिक मार्ग भी नहीं है, जिस पर वाहनाें काे डायवर्ट किया जा सके। हालांकि यह समस्या कुछ देर रहने के बाद सामान्य हाे जाती है।

उधर, विधायक जीटी राेड पर जाम में फंसे, डीसी से स्थायी उपाय की अपील

जीटी राेड पर भी राेजाना जाम लग रहा है। धनबाद के विधायक राज सिन्हा भी गाेविंदपुर टीचर्स ट्रेनिंग काॅलेज के पास रविवार की शाम जाम में फंस गए। उनके वाहन चालक ने किसी तरह दाएं-बाएं कर निकलने की काेशिश की। नहीं निकल पाए, ताे विधायक और उनके अंगरक्षक ट्रैफिक काे संभालने में जुट गए।

फिर वहीं से डीसी काे फाेन कर जीटी राेड पर राेजाना लगनेवाले जाम पर बातचीत की। कहा कि जाम से मुक्ति का काेई स्थायी समाधान निकाला जाना चाहिए। विधायक निरसा जा रहे थे, लेकिन जाम में 2 घंटाें तक फंसे रहे और अंततः वापस धनबाद लौट गए। विधायक ने माैके से डीसी काे जाम के फाेटाे और वीडियाे भी भेजे। कहा कि सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में यह मुद्दा उठाया था। एक समिति भी बनी थी, पर काेई कार्रवाई नहीं हुई।

खबरें और भी हैं...