पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:धनबाद के काेविड अस्पतालाें में अब सिर्फ 12 मरीज भर्ती, 15 जनवरी केे बाद कोरोना मरीज मिलने हुए कम

धनबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • जिले में एक्टिव केस की संख्या 37, अधिकतर में संक्रमण कमजोर, इसलिए होम आईसोलेशन में
  • रिकवरी रेट के मामले मेंं राज्य में धनबाद तीसरे स्थान पर

धनबाद में काेराेना संक्रमण की रफ्तार थमने लगी है। जिन अस्पतालों में बेड खाली नहीं मिलते थे, वे काेविड अस्पताल लगभग खाली हैं। जिले के दाे काेविड अस्पताल में अब सिर्फ 12 मरीज ही भर्ती हैं। 130 बेड वाले कैथलैब स्थित काेविड अस्पताल के आईसीयू में 8 व नाॅन आईसीयू वार्ड में मात्र दाेे मरीज भर्ती हैं, जबकि सेेंट्रल अस्पताल के आईसीयू वार्ड में सिर्फ दाे मरीज ही भर्ती हैं। मरीज नहीं रहने के कारण यहांं नॉन आईसीयू वार्ड हाल में बंद कर दिया गया। हालांकि, आईडीएसपी से जारी आंकड़ाें के अनुसार अभी जिले में एक्टिव केस की संख्या 37 है, लेेकिन अधिकतर मरीजों में संक्रमण कमजोर है। इसलिए वे अस्पताल की जगह हाेेम आईसाेलेशन में हैं।

पांच माह बाद सबसे कम माैत

कोरोना वायरस से संक्रमण के कारण होनेवाली मौत के मामले में भी जनवरी में कम हुए हैं। जनवरी में धनबाद में संक्रमण से अबतक सात लाेगाेें की माैत हुुई है, जबकि जुलाई में 12 लाेगाेेंं की मौत हुई थी। वैसे राज्य स्तर पर धनबाद माैत के मामलेे मेंं तीसरे स्थान पर है। सबसे अधिक पूर्वी सिंहभूम में 356 लोगों की मौत कोरोना से हुई है।

जनवरी माह में किस दिन में मिले कितने मरीज
जनवरी माह में किस दिन में मिले कितने मरीज

जनवरी- शुरुआती 15 दिन 208 व अंतिम 15 दिन में 78 मरीज मिले

काेराेना संंक्रमण के नए केेस मिलने कम हुुए हैं। जनवरी के पहले 15 दिन में धनबाद में कोरोना के 208 मरीज मिले थे। जबकि, 15 जनवरी के बाद से मरीज मिलने की संख्या तेजी सेे घटी। पिछले 15 दिन में दाेे दिन ही ऐसा रहा, जब दहाई की संंख्या में नए मरीज मिले। पिछले 15 दिनों में मात्र 73 नए मरीजाेें की ही पहचान हुई है। हालांंकि, जनवरी में अबतक 286 नए मरीज जिले मेंं मिले हैं। जूून मेें सबसे कम 126 मरीज मिलेे थे। सबसे अधिक अगस्त व सितंबर में दाे हजार से अधिक नए मामलेे पकड़ में आए थे। वहीं जिले में संक्रमण का दर काफी कम हुआ है। वहीं, रिकवरी रेट के मामले मेंं राज्य में धनबाद तीसरे स्थान पर है। राज्य में रिकवरी रेट 98.40 प्रतिशत है। वहीं, धनबाद का रिकवरी रेट 97.96 प्रतिशत है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें