पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आस्था:मां दुर्गा की 4 फीट की ही प्रतिमा हाेगी स्थापित, हीरापुर हरि मंदिर दुर्गा पूजा कमेटी ने बैठक कर लिया निर्णय

धनबाद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंदिर परिसर में नहीं लगाया जाएगा मेला
  • 86 साल से लगातार होती आ रही है पूजा

हीरापुर हरि मंदिर दुर्गा पूजा कमेटी की बैठक साेमवार काे मंदिर परिसर में सामाजिक दूरी के पालन के साथ हुई। इसमें मुख्य रूप से दुर्गा पूजा के आयाेजन पर चर्चा हुई। पूजा के आयाेजन काे लेकर कई अहम निर्णय लिए गए। वक्ताओं ने कहा कि हरि मंदिर में 86 साल से लगातार दुर्गा पूजा का आयाेजन हाेते आ रहा है। पूजा का यह 87वां साल है। लाेगाें की श्रद्धा हरि मंदिर में आयाेजित हाेने वाले दुर्गा पूजा से जुड़ी हुई है।

हालांकि काेराेनाकाल काे देखते हुए इस साल हरि मंदिर में मेले का आयाेजन नहीं करने का निर्णय लिया गया। पूजा के दाैरान परिसर में डीजे भी नहीं बजेगा। श्रद्धालुओं के बैठने के लिए कुर्सी भी नहीं लगाई जाएंगी। पूजा के दाैरान मंदिर में आनेवाले श्रद्धालुओं से साेशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने की जिम्मेवारी कमेटी के स्वयंसेवकाें की हाेगी। मंदिर परिसर में चाराें ओर सीसीटीवी कैमरा से निगरानी की जाएगी।

सरकार की गाइडलाइन के अनुसार मंदिर में हाेगी पूजा

हरि मंदिर में स्थापित हाेने वाली मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन यादवाें के कंधे पर हाेता है। प्रतिमा विशाल हाेती है। बड़ी संख्या में श्रद्धालु मां दुर्गा की प्रतिमा काे अपने कंधे पर उठाकर विसर्जन के लिए ले जाते हैं। ऐसे में साेशल डिस्टेंसिंग काे ध्यान में रखते हुए इस साल मां दुर्गा की 4 फीट की प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। ऐसे में आसानी से सरकार के गाइडलाइन का पालन करना संभव हाेगा। वही पूजा मंडप में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर पूरी तरह से राेक रहेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें