पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:2 ऑटाे पर पीडीएस का 13.25 क्विंटल चावल जब्त एक चालक गिरफ्तार, दाल पट्टी से केंदुआ ले जाया जा रहा था अनाज

भगतडीह15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अनाज काे जब्त करने के बाद पुलिस ने जिला आपूर्ति विभाग काे सूचना दी
  • मार्केटिंग ऑफिसर निर्मल कुमार माैके पर पहुंचे

जन वितरण प्रणाली (पीडीएस) के अनाज की कालाबाजारी के खिलाफ कार्रवाई के क्रम में शुक्रवार काे झरिया की शिमलाबहाल बस्ती स्थित एक खटाल के पास 13.25 क्विंटल चावल से भरे दो मालवाहक ऑटाे पकड़े गए। मार्केटिंग ऑफिसर की लिखित शिकायत पर बोर्रागढ़ ओपी प्रभारी सौरभ चौबे ने बल के साथ ऑटाे काे पकड़ा। एक का चालक विजय कुमार यावद पकड़ा गया, जबकि दूसरे ऑटाे काे चालक भाग निकला। अनाज काे जब्त करने के बाद पुलिस ने जिला आपूर्ति विभाग काे सूचना दी। मार्केटिंग ऑफिसर निर्मल कुमार माैके पर पहुंचे।

उनकी शिकायत पर कालाबाजारी में शामिल संदीप साव, ऑटाे चालक विजय और दूसरे चालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। इसी सिलसिले में पुलिस मुन्ना और अखिलेश की भी तलाश कर रही है। गाैरतलब है कि इससे पहले जामाडाेबा, सिंदरी और भागा में बड़े पैमाने पर गरीबाें के लिए मिलनेवाले पीडीएस के अनाज काे खपाने का मामला सामने आया था। जिला प्रशासन की टीम ने इस मामले में कांड्रा स्थित एसएफसी गाेदाम, जामाडाेबा की पीडीएस दुकान और आटा चक्की तथा भागा में एक थाेक दुकान में छापमारी की थी।

पीडीएस का अनाज पहुंच जाता है अवैध गाेदामाें में

पकड़े गए ऑटाे चालक विजय ने पुलिस को बताया कि झरिया की दाल पट्टी में बस्ताकोला के संदीप साव की तेल दुकान से ऑटाे पर चावल लोड किया गया था। उसे केंदुआ में खपाया जाना था। जानकारी के मुताबिक, धंधेबाज संदीप और अखिलेश भागा, धनसार, बस्ताकोला, जोड़ाफाटक सहित कई इलाकाें के पीडीएस के अनाज काे सस्ती दर पर खरीद लेते हैं और फिर उसे केंदुआ में ऊंचे दाम पर बेच देते हैं। धंधेबाज पीडीएस दुकानाें से बाइक पर अनाज रखकर अपने अवैध गोदाम में जमा करते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser