पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ब्लड डोनेशन:पुलिस जवान बना पहला डोनर, कहा- यह गौरवशाली पल, मेरा प्लाज्मा जान बचाएगा, पहले दिन मिले 2 डोनर

धनबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एफरेसिस व ब्लड कंपोनेंट प्रिपरेशन (प्लाज्मा) सेंटर शुरू
  • काेराेना संक्रमित मरीजाें के लिए संजीवनी साबित हाेगी प्लाज्मा थेरेपी : डीसी

एसएनएमएमसीएच ब्लड सेंटर में साेमवार काे उपायुक्त उमाशंकर सिंह और वरीय पुलिस अधीक्षक असीम विक्रांत मिंज ने एफरेसिस रूम एवं ब्लड कंपाेनेंट प्रिपरेशन सेंटर का उदघाटन किया। इस माैके पर उपायुक्त ने कहा कि एफरेसिस रूम में कोरोना से लड़कर स्वस्थ हुए मरीजों का प्लाज्मा लिया जाएगा। प्लाज्मा थेरेपी गंभीर कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार में संजीवनी का काम करेगी। प्रशासन विगत एक माह से इसकी तैयारियों में लगा था। सारे मापदंडों का पालन कर और कठिन परिश्रम के बाद लाइसेंस प्राप्त हुआ है। जिले का प्रथम प्लाज्मा डोनेर पुलिस बल के जवान अरूण कुमार साव बने।

अरूण कुमार साव ने कहा कि यह उनके लिए गौरवशाली पल है। उनके प्लाज्मा से गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों की जान बचाएगा। उन्होंने कहा कि वे अन्य लोगों को भी अपना प्लाज्मा डोनेट करने के लिए प्रेरित करेंगे। इस माैके पर डाॅ एके सिंह, डाॅ पीके सिंह, डाॅ अजय कुमार, डाॅ यूके ओझा, डाॅ शैलेंद्र कुमार सिंह, डाॅ बीके पांडेय, डाॅ गुणाधर पंडित समेत अन्य माैजूद थे।

जवान ने पहला डाेनर बन दिया अच्छा संदेश: एसएसपी

उदघाटन समाराेह काे संबाेधित करते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक असीम विक्रांत मिंज ने कहा कि जिले का प्रथम प्लाज्मा डोनेर पुलिस बल का जवान अरूण कुमार साव है, जो गौरव की बात है। इससे समाज के अन्य डोनर्स के बीच अच्छा संदेश जाएगा।उन्होंने कोरोना को मात देने वालों से अन्य संक्रमित को स्वस्थ करने के लिए प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की।

600 डाेनर के प्लाज्मा काे स्टाेर करने की व्यवस्था
एसएनएमएमसीएच में 600 डाेनर के प्लाज्मा काे स्टाेर करने की व्यवस्था की गई है। इससे एक साल तक गंभीर मरीजों का उपचार किया जा सकेगा। प्रथम 10 प्लाज्मा डोनर्स को जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित किया जाएगा एवं उन्हें प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। साथ ही उनके आने जाने की व्यवस्था, रिफ्रेशमेंट सहित अन्य सुविधाएं भी प्रदान की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें