नन्हे हत्याकांड:प्रिंस ने शूटरों को 20 हजार देकर करा दी नन्हे की हत्या

धनबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वासेपुर में प्रिस के पड़ोस में रहने वाले अनवर ने ही अन्य शूटरों का किया था इंतजाम। - Dainik Bhaskar
वासेपुर में प्रिस के पड़ोस में रहने वाले अनवर ने ही अन्य शूटरों का किया था इंतजाम।

वासेपुर नन्हे हत्याकांड के छठे दिन धनबाद पुलिस ने पांच में दाे शूटराें काे गिरफ्तार कर लिया। उसके साथ नन्हे का रेकी करने वाले भी पांच पकड़े गए हैं। इनके पास से पुलिस काे हत्या में इस्तेमाल की गई दाे पिस्टल व बाइक बरामद की। 6 गाेली, 8 बम व 8 माेबाइल भी जब्त हुए हैं। मंगलवार एसएसपी संजीव कुमार ने मीडिया काे बताया कि साेमवार की देर रात पुलिस काे ऑफिसर कॉलाेनी के प्रिंस के फॉर्म हाउस में शूटराें के छिपे हाेने की जानकारी मिली। सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की ताे दाेनाें शूटर सहित सात अपराधी पकड़े गए। दाेनाें शूटराें के अलावा पकड़े गए पांच अपराधी घटना के दिन रेकी कर रहे हैं।

पूछताछ के बाद सभी काे काेर्ट में प्रस्तुत किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। इधर, जानकारी के मुताबिक प्रिंस ने नन्हे की हत्या के लिए अनवर काे हत्या में शामिल अन्य लाेगाें के खर्चे-पानी के लिए 20 हजार रुपए दिए। महज 20 हजार रुपए में नन्हे की गाेली मारकर हत्या कर दी गई। बता दें कि नन्हे हत्याकांड में पूर्व में प्रिंस की मां नासरीन समेत तीन आराेपियाें काे जेल भेजा गया था।

इन अपराधियाें की हुई गिरफ्तारी

  • राशिद हसन, कमर मखदुमी राेड इमामबाड़ा
  • डिक्की अंसारी उर्फ मुर्तजा वासेपुर नई मस्जिद
  • आजाद आलम उर्फ आजाद खान मदीनानगर
  • अरशद खान उर्फ पच्चू मदीनानगर
  • शहवाज आलम नीचे माेहल्ला वासेपुर
  • सद्दाम कुरैशी उर्फ गुड़ी, मारूफगंज
  • अनवर उर्फ रहमत नीचे माेहल्ला नई मस्जिद

प्रिंस व उनके भाई चला रहे थे संगठित गैंग मां समेत 30 शामिल, पुलिस ने किया केस

एसएसपी ने बताया कि बैंक माेड़ थाने में दाराेगा मुकेश कुमार की लिखित शिकायत पर पुलिस ने भी अलग से प्राथमिकी दर्ज की है। पकड़े गए अपराधी संगठित रूप से अपराध करने, लाेगाें में दहशत फैलाने के लिए रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दे रहे थे। इनके खिलाफ इलाके में दहशत फैलाने, रंगदारी मांगने, जान मारने की नीयत व विस्फाेटक अधिनियम की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है। गिरफ्तार साताें आराेपियाें के अलावा फरार मुख्य आरोपी प्रिंस खान समेत चारों भाई, उसकी मां नासरीन, रंजीत हत्याकांड के आराेपी औरंगजेब और शाहजादा समेत कुल 30 लाेगाें को नामजद किया गया है।

इधर, लाला हत्याकांड में सात पर चार्जफ्रेम
लाला हत्याकांड में जेल में बंद डबलू अंसारी, पूनम पासवान, राजू झाड़ी उर्फ अशरफ अली, नासिर सिद्दीकी उर्फ मुन्ना भास्कर, राजकुमार ठाकुर, विवेक सिंह और मनीष सिंह के विरुद्ध जिला एवं सत्र न्यायाधीश अदालत ने आरोप तय कर दिया। अदालत ने अभियोजन को गवाह पेश करने का निर्देश देते हुए 14 दिसंबर की तारीख निर्धारित की है। वहीं दूसरी ओर कांड के आरोपी दानिश एवं इम्तियाजुद्दीन की अग्रिम जमानत अर्जी पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम रमेश कुमार श्रीवास्तव की अदालत में सुनवाई हुई। अदालत ने कांड के अनुसंधानक से से पूरक कांड दैनिकी तलब करते हुए 15 दिसंबर की तारीख तय की है।

खबरें और भी हैं...